Aug 29, 2021

पीजीआई इलाके के ग्राम सभा बिरूरा, विकास खंड सरोजनीनगर के आंगनबाड़ी केन्द्र पर, टेबलेट बांटे गए

 पीजीआई इलाके के ग्राम सभा बिरूरा, विकास खंड सरोजनीनगर के आंगनबाड़ी केन्द्र पर, टेबलेट बांटे गए। बाल विकास एवं पुष्टाहार, महिला कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह ने इसका शुभारंभ किया। लखनऊ और वाराणसी के तीन-तीन आंगनबाड़ी केन्द्रों को चेन्नई के हैसेलफ्रे फाउंडेशन ने गोद लेकर आरम्भिक शिशु देखभाल एवं डिजिटल लर्निंग की शुरुआत की है। हैसल फ्रे के निदेशक डॉ. जनार्दन एवं राज्य निदेशक परियोजना राकेश श्रीवास्तव ने भी इस अवसर पर संस्था के कार्य व गोद लिये आंगनबाड़ी केन्द्रों की पढ़ाई के बारे में विस्तार से बताया।



इस अवसर पर स्वाती सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपना है कि हर वर्ग के बच्चों को वह उच्चस्तरीय शिक्षा मिले, जो ज्यादा पैसा मुहैया कराने पर संभव हो पाता है। इसी सपने को साकार करने के लिए यह शुरुआत हुई है। अब बच्चे टैबलेट के माध्यम से अ, आ, ई पढ़ेंगे। इसके साथ ही संस्था बच्चों को ड्रेस भी मुहैया कराएगी। हर बच्चे की मानटरिंग कम्यूटर से की जाएगी।



कार्यक्रम में मौजूद राज्य निदेशक परियोजना राकेश श्रीवास्तव ने गोद लिये गये आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों की देखभाल के तरीकों पर विस्तार से प्रकाश डाला।

पीजीआई इलाके के ग्राम सभा बिरूरा, विकास खंड सरोजनीनगर के आंगनबाड़ी केन्द्र पर, टेबलेट बांटे गए Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment