Sep 16, 2021

प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक से घूस लेते पकड़े गए खंड शिक्षा अधिकारी

 बस्ती: शिक्षक से घूस लेते सल्टौआ के खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) मनोज कुमार सिंह को गोरखपुर की विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। उसने उपस्थिति बनाने के लिए शिक्षक से 10 हजार रुपये की मांग की थी।


सल्टौआ ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय बरौहा में तैनात शिक्षक गौरव त्रिपाठी को निरीक्षण में अनुपस्थित दिखाकर खंड शिक्षा अधिकारी ने उनसे रुपये मांगे थे। शिक्षक सात हजार रुपये देने को तैयार हो गए, लेकिन खंड शिक्षा अधिकारी कम पैसा लेने को तैयार नहीं थे।

ऐसे में शिक्षक ने गोरखपुर में विजिलेंस टीम से शिकायत की। इंस्पेक्टर शिवाजी राव के नेतृत्व में टीम ने खंड शिक्षा अधिकारी को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बुना। बुधवार को शाम पांच बजे शहर के मड़वानगर टोल प्लाजा के पास स्थित खंड शिक्षा अधिकारी के आवास पर शिक्षक ने जैसे ही रिश्वत के रुपये दिए, वहां मौजूद विजिलेंस टीम ने खंड शिक्षा अधिकारी को धर दबोचा। शिक्षक ने बताया कि 28 अगस्त को वह आकस्मिक अवकाश पर थे। इसकी सूचना रजिस्टर में दर्ज थी। बीईओ को भी इससे अवगत करा दिया था। उसी दिन खंड शिक्षा अधिकारी उनके विद्यालय पहुंच गए और रजिस्टर में ओवरराइटिंग कर उन्हें अनुपस्थित कर दिया। फिर बुलाकर दस हजार रुपये की मांग की। खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार सिंह गोरखपुर के रहने वाले हैं। मार्च 2021 में चयनित होने के बाद बस्ती के सल्टौआ ब्लाक में उनकी पहली तैनाती हुई। टीम में इंस्पेक्टर जयविजय सिंह, शैलेंद्र कुमार के अलावा कांस्टेबल प्रदीप यादव, ईश्वर नरायन और सुभाष चंद्र भी शामिल रहे।

गोरखपुर के रहने वाले हैं खंड शिक्षा अधिकारी

प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक से घूस लेते पकड़े गए खंड शिक्षा अधिकारी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment