Sep 25, 2021

सात दिन के अंदर स्पष्टीकरण न देने पर होगी बेसिक शिक्षक की सेवा समाप्त

 

विकास खंड सिकंदराराऊ के प्राथमिक विद्यालय डंडेसरी में तैनात शिक्षक दीपक गुप्ता द्वारा अभी तक कार्यभार ग्रहण नहीं किया गया है। इसे लेकर अब विभाग द्वारा उनको अंतिम नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में पांच दिन के अंदर उनको कार्यभार ग्रहण करने और सात दिन के अंदर स्पष्टीकरण न देने पर सेवा समाप्ति की कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है।

सिकंदराराऊ ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय डंडेसरी के सहायक अध्यापक दीपक गुप्ता निवासी मोहन कोल डिपो मधूगढ़ी हाथरस को तीन मार्च 2021 से अद्यतन पदस्थापित किए गए विद्यालय में कार्यभार ग्रहण न करने एवं निलंबन अवधि में अपनी अनुपस्थिति के संबंध में मय साक्ष्यों के अपना स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए गए हैं।

वर्तमान स्थिति से स्पष्ट है कि दीपक गुप्ता द्वारा निलंबन अवधि में कार्यालय खंड शिक्षा अधिकारी सिकंदराराऊ में एवं बहाली के उपरांत भी तीन मार्च 2021 से अब तक डंडेसरी में कार्यभार ग्रहण नहीं किया गया है, जो कि उच्चाधिकारी और नियुक्ति प्राधिकारी के आदेशों की निरंतर अवहेलना है। यह कृत्य अनुशासनहीनता का परिचायक है। ऐसी स्थिति में विभाग की सेवा से बर्खास्त किए जाने की बात कही है।
बीएसए शाहीन ने बताया कि दीपक गुप्ता को अंतिम अवसर देते हुए आदेशित किया गया है कि प्राथमिक विद्यालय डंडेसरी में पांच दिन में कार्यभार ग्रहण करें और तीन मार्च 2021 से अब तक पदस्थापित किए गए विद्यालय में कार्यभार ग्रहण न करने एवं निलंबन अवधि में अनुपस्थिति के संबंध में मय साक्ष्यों के सात दिन में स्पष्टीकरण उपलब्ध कराएं, अन्यथा यह समझा जाएगा कि दीपक गुप्ता विभाग में सेवा करने की आवश्यकता नहीं है। उनके खिलाफ सेवा समाप्ति की कार्रवाई की जाएगी।

सात दिन के अंदर स्पष्टीकरण न देने पर होगी बेसिक शिक्षक की सेवा समाप्त Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment