Sep 8, 2021

बच्चों की उपस्थिति कम होने से घर-घर जाकर गुरुजी बच्चों को स्कूल आने के लिए करेंगे प्रेरित

 प्रयागराज:- परिषदीय स्कूल बच्चों के लिए खुल गए हैं। लेकिन अभी स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति काफी कम हैं। ऐसे में अब गुरूजी ऐसे बच्चों को चिन्हित करेंगे और उनके घर जाकर अभिभावकों से मिलेंगे। उन्हें बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करेंगे। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का असर कुछ कम होने के बाद अब परिषदीय स्कूल खुल गए हैं। एक सितंबर से प्राथमिक स्कूलों में भी भौतिक रूप से पठन-पाठन कोविड प्रोटोकाल के तहत शुरू हो गया है।

लेकिन अभी भी तमाम बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं। स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति काफी कम है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पीके तिवारी ने निर्देश दिया है कि शिक्षक ऐसे बच्चों को चिन्हित करें, जो स्कूल नियमित तौर पर नहीं आ रहे हैं। शिक्षक ऐसे बच्चों के घर जाकर उनके अभिभावकों से संपर्क करें। साथ ही उनकी काउंसलिंग के रें कि वह अपने बच्चों को नियमित स्कूल भेजें। साथ ही निर्देश दिया है कि लंबे अंतराल के बाद बच्चे स्कूल आ रहे हैं। ऐसे में एक साथ बच्चों पढ़ाई का बोझ न डाल जाए। उन्हें विद्यालय में सहज महसूस होने दे। साथ ही उनका भावनात्मक रूप से समर्थन करें और नियमित स्कूल आने के लिए प्रेरित करें।

बच्चों की उपस्थिति कम होने से घर-घर जाकर गुरुजी बच्चों को स्कूल आने के लिए करेंगे प्रेरित Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment