8 सित॰ 2021

परिषदीय शिक्षिका के बारे में अभद्र भाषा के प्रयोग पर लेखाकार बर्खास्त

 रायबरेली में बछरावां क्षेत्र की एक महिला शिक्षिका के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले संविदा लेखाकार को बर्खास्त कर दिया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर बीएसए ने सेवा प्रदाता एसएस इंटरप्राइजेज को लेखाकार को हटाकर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। ऑडियो वायरल होने के बाद यह कार्रवाई की गई है।




कई दिनों से सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल हो रहा था। ऑडियो में जिस तरह की भाषा का प्रयोग किया गया, उससे शिक्षकों में आक्रोश था। बछरावां क्षेत्र में तैनात एक महिला शिक्षिका को लेकर अपशब्दों का प्रयोग किया गया। ऑडियो वायरल होने के बाद बीएसए ने बछरावां के खंड शिक्षा अधिकारी से जांच कराई। इस दौरान लेखाकार नीलेश कुमार श्रीवास्तव ने अपने जवाब में शिक्षिका के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने की बात स्वीकार कर ली।


खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट आने के बाद बीएसए ने बीआरसी बछरावां के लेखाकार नीलेश कुमार श्रीवास्तव को हटा दिया है। उन्होंने सेवा प्रदाता एसएस इंटरप्राइजेज को संबंधित लेखाकार को हटाते हुए जवाब देने के आदेश दिए हैं। कार्रवाई के बाद शिक्षकों ने खुशी जताई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि जांच के बाद लेखाकार को हटा दिया गया है। इस संबंध में सेवा प्रदाता को भी पत्र भेजा गया है। 

लेकिन सेवा प्रदाता पर भी उठ गए सवाल
बछरावां बीआरसी में तैनात किए गए लेखाकार द्वारा शिक्षिका के साथ किए गए अभद्र व्यवहार के बाद सेवा प्रदाता पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। कुछ लोगों का कहना है कि लेखाकार के साथ ही सेवा प्रदाता पर भी कार्रवाई करनी चाहिए, क्योंकि कर्मचारी नियुक्त करने में सेवा प्रदाता ने आखिर किन मानकों का पालन किया। लेखाकार की करतूत के बाद सेवा प्रदाता पर उंगलियां उठ रही हैं।

परिषदीय शिक्षिका के बारे में अभद्र भाषा के प्रयोग पर लेखाकार बर्खास्त Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें