Sep 1, 2021

परिषदीय स्कूलों में मिड डे मील बनाने वाले रसोइयों को अपने व परिवार के सभी सदस्यों के कोरोना मुक्त होने का प्रमाण पत्र देना होगा

 प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों में मिड डे मील बनाने वाले रसोइयों को अपने व परिवार के सभी सदस्यों के कोरोना मुक्त होने का प्रमाण पत्र देना होगा। यदि पूर्व में परिवार के सदस्य कोरोना की जद में आए हैं तो उसकी भी जानकारी देनी होगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि सभी शिक्षकों व कर्मचारियों का टीकाकरण अनिवार्य है। जल्द से जल्द टीका लगवा कर सर्टीफिकेट सभी लोग जमा करें। सहूलियत के लिए शासन ने शिक्षकों व कर्मचारियों का पोर्टल पर पंजीकरण करने से भी छूट दे रखी है। बिना पंजीकरण Covid Vaccine Registration Online कराए किसी भी टीकाकरण सेंटर पर जाकर कोविड का टीका लगवाया जा सकता है। इसके लिए उन्हें विद्यालय का परिचय पत्र साथ ले जाना होगा।


स्कूल को दिया डेस्क-बेंच : उच्च प्राथमिक विद्यालय हेतापट्टी को वसुधा फाउंडेशन लायंस क्लब की ओर से डेस्क और बेंच प्रदान किया गया। फाउंडेशन की सचिव मैथिली सिंह ने बताया कि पांच वर्ष में यहां विद्यार्थियों की संख्या बढ़ी है। पठन पाठन के स्तर में भी सुधार हुआ है। विद्यार्थियों की सहूलियत और स्कूल को आधुनिक बनाने के लिए डेस्क बेंच देने का फैसला किया गया। इस दौरान केपी सिंह, सुषमा श्रीवास्तव, रिजु, नीलिमा उपाध्याय, उषा, अजय, रवि मौर्य, बीईओ धर्मेंद्र कुमार मौर्य, अश्विनी कुमार आदि मौजूद रहीं।



कक्षा एक से पांच तक के सभी स्कूल आज से खुल रहे
प्रयागराज : स्कूलों में भौतिक कक्षाओं के संचालन की प्रक्रिया धीरे धीरे शुरू हो चुकी है। कक्षा पांच से आठवीं तक के विद्यालय 24 अगस्त से खुल चुके हैं। कक्षा एक से पांच तक के स्कूल भी बुधवार से खुल रहे हैं। कई स्कूलों में इसे लेकर मंगलवार को अभिभावक गोष्ठी का आयोजन हुआ। अध्यापकों ने अभिभावकों से आग्रह किया कि वह बच्चों को स्कूल भेजें। साथ में लिखित सहमति पत्र दें। विद्यालय में कोविड-19 से बचाव संबंधी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। विद्यार्थियों को दूर दूर बैठाने के साथ हाथ धुलाने व सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था रहेगी। ग्रामीण क्षेत्रों में तमाम अभिभावकों ने बच्चों को विद्यालय भेजने पर सहमति जताई जब कि शहरी क्षेत्रों में अब भी बड़ी संख्या में अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने को राजी नहीं हैं। इ¨वग क्रिश्चियन पब्लिक स्कूल गऊघाट में भी अभिभावक गोष्ठी हुई। यहां आधे से अधिक अभिभावक बच्चों को विद्यालय नहीं भेजना चाहते।

परिषदीय स्कूलों में मिड डे मील बनाने वाले रसोइयों को अपने व परिवार के सभी सदस्यों के कोरोना मुक्त होने का प्रमाण पत्र देना होगा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment