Sep 25, 2021

बीएसए ने चार परिषदीय शिक्षकों को किया निलंबित

 लखीमपुर खीरी। बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने पसगवां ब्लॉक में स्कूलों का निरीक्षण किया तो शिक्षकों की उपस्थिति फर्जी तरीके से लगाने की पोल खुलकर सामने आ गई। चार स्कूलों में शिक्षक उपस्थिति पंजिका पर अग्रिम हस्ताक्षर कर गायब मिले हैं। इस दौरान इंचार्ज प्रधानाध्यापक भी बिना सूचना के अनुपस्थित मिले। बीएसए ने चार शिक्षकों को निलंबित कर दिया है।



बीएसए ने पसगवां के उच्च प्राथमिक विद्यालय सेमराजानीपुर का निरीक्षण किया, जहां सहायक अध्यापक अभिमन्यु का विद्यालय की उपस्थित पंजिका पर अग्रिम हस्ताक्षर मिला, लेकिन वह मौके पर नहीं थे। इनके खिलाफ शिकायती पत्र भी मिले। पसगवां में ही नकटी प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षिका प्रतिभा जायसवाल के हस्ताक्षर उपस्थित पंजिका पर लाइन खींचने के बाद पाए गए। दो फरवरी 2021 से इनकी हाजिरी भी अनियमित पाई गई। इसके अलावा कई और विभागीय अनियमितता पाई गई। पूर्व माध्यमिक विद्यालय सल्लिया के इंचार्ज प्रधानाध्यापक विनय कुमार के खिलाफ वहां तैनात महिला अनुदेशक ने शिकायत की।

आरोप लगाया कि विनय कुमार का व्यवहार महिलाओं के प्रति ठीक नहीं है। आरोपों का संज्ञान लेते हुए बीएसए ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया। साथ ही पूरे मामले की जांच के लिए बीईओ मुख्यालय दिनेश कुमार वर्मा व महिला अधिकारी रेनू श्रीवास्तव की टीम भी गठित की कर दी है। वहीं रमियाबेहड़ ब्लाक के गौरिया में निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक सरोज कुमार बिना किसी पूर्व सूचना के विद्यालय से गायब मिले। जांच में पाया कि इनकी शिक्षा विभाग की गतिविधियों में रूचि नहीं है। शैक्षणिक कार्यों के दायित्वों के प्रति भी उदासीन हैं।


विद्यालय न जाने वाले शिक्षकों को सचेत हो जाना चाहिए। निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने वाले शिक्षकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। - डॉ लक्ष्मीकांत पांडेय, बीएसए

बीएसए ने चार परिषदीय शिक्षकों को किया निलंबित Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment