Sep 17, 2021

बेसिक शिक्षा विभाग हुआ पहले से और हाईटेक, चाहे यूट्यूब सेशन या फिर ऑनलाइन मीटिंग

 ज्ञानपुर जिले का बेसिक शिक्षा विभाग हाईटेक हो गया है। सोशल साइट फेसबुक हो या फिर ह्वाट्सअप और टुय्यूटर अब तो यह विभाग यू ट्यूब चैनल पर भी आ गया। एडी बेसिक डॉ. फतेह बहादुर सिंह और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण की अध्यक्षता में एक यूट्यूब सेंशन का आयोजन किया गया। जिले के जिला समन्वयक, एएसआरजी, एएआरपी, प्रधानाध्यापकगण, सहायक अध्यापक, अनुदेशक, शिक्षामित्र एवं महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह करने वाले शिक्षक संकुल उपस्थित रहे। भदोही के बेसिक शिक्षा विभाग के सेशन भी था। जिसमे विंध्याचल मंडल के मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक ने अपना उद्बोधन दिया।


मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक ने जनपद भदोही के इस पहल की प्रशंसा की और अपने निर्देशों के माध्यम से जनपद के समस्त लोगों को संज्ञानित भी किया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी शिक्षकों को समय से विद्यालय में उपस्थित होते हुए विभाग द्वारा निर्धारित निर्देशों को समय से क्रियान्वित करने के लिए निर्देशित किया। खंड शिक्षा अधिकारी सुरियावां पर चर्चा किया गया। कैसे एक प्रधानाध्यापक लीडर बाई एक्शन और लीडर बाई पोजीशन होते हुए अपने कार्यों का संपादन करता है।

खंड शिक्षा अधिकारी डीघ फराह रईस ने सहायक अध्यापक के कार्य व दायित्व पर विशेष जानकारी को साझा किया। समन्यवक एमडीएम सौरभ ने उपभोग प्रमाण पत्र को शतप्रतिशत भरने हेतु निर्देश दिया। अंत में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम का संचालन एसआरजी द्वारा किया गया।

बेसिक शिक्षा विभाग हुआ पहले से और हाईटेक, चाहे यूट्यूब सेशन या फिर ऑनलाइन मीटिंग Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment