Sep 7, 2021

राजकीय माध्यमिक कालेजों में कार्यरत शिक्षकों को आनलाइन अवकाश स्वीकृत किया जाएगा

 लखनऊ : प्रदेश के राजकीय माध्यमिक कालेजों में कार्यरत शिक्षकों का अवकाश अब आनलाइन स्वीकृत किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा के ऐलान के बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग ने उसे अमल में लाने की तैयारियां शुरू करा दी हैं। शिक्षकों की डेटा फी¨डग एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।


डिप्टी सीएम व माध्यमिक शिक्षा मंत्री डा. शर्मा ने शिक्षक दिवस के मौके पर ऐलान किया था कि राजकीय माध्यमिक कालेजों में कार्यरत शिक्षकों को आनलाइन अवकाश स्वीकृत किया जाएगा। शिक्षा निदेशक माध्यमिक विनय कुमार पांडेय ने अपर शिक्षा निदेशक राजकीय प्रयागराज को निर्देश दिया है कि वे उपमुख्यमंत्री के निर्देशों का क्रियान्वयन कराएं। शिक्षकों का चिकित्सीय, मातृत्व व बाल्य देखभाल अवकाश अवकाश भी आनलाइन दिया जाना है। इसके लिए जरूरी है कि मानव संपदा पोर्टल पर सभी राजकीय शिक्षकों का शत-प्रतिशत डेटा फीड कराया जाए। डेटा फी¨डग का सत्यापन भी हो, ताकि वह त्रुटिरहित हो। उन्होंने आदेश दिया है कि एक सप्ताह में पोर्टल पर डेटा फीड कराकर शिविर कार्यालय को भी अवगत कराया जाए।



बीएचयू में आनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ी

जासं, वाराणसी : काशी हंिदूू विश्वविद्यालय के स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन नहीं कर पाए हैं तो घबराएं नहीं। फार्म जमा करने की अंतिम तिथि अब पांच दिन और यानी 12 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। पहले यह तिथि सात सितंबर मंगलवार तक ही निर्धारित थी।

राजकीय माध्यमिक कालेजों में कार्यरत शिक्षकों को आनलाइन अवकाश स्वीकृत किया जाएगा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment