Sep 13, 2021

राजकीय माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों का डाटा फीडिंग कार्य सप्ताह भीतर पूर्ण कराने के दिए निर्देश

 गोरखपुर: शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को अपने जिले के राजकीय माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों का डाटा फी¨डग कार्य सप्ताह भीतर पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं। मानव संपदा पोर्टल पर यह डाटा शत-प्रतिशत फी¨डग कराने के साथ ही इसका सत्यापन भी करना होगा, ताकि वह त्रुटिरहित हो। इस सूचना से तत्काल शिविर कार्यालय को अवगत कराने को कहा है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि अब राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों के अवकाश भी आनलाइन मंजूर किए जाएंगे।



जनपद में 21 राजकीय माध्यमिक विद्यालय हैं। जिनमें लगभग 205 शिक्षक तैनात हैं। अभी तक यह शिक्षक अवकाश के लिए मैनुअल आवेदन करते थे और उनके अवकाश स्वीकृत होते थे। नई व्यवस्था के लागू हो जाने के बाद इन्हें सीएल, ईएल, अर्जित अवकाश, मेडिकल और मातृत्व अवकाश के लिए मानव संपदा पोर्टल पर आवेदन करना होगा।

डीआइओएस ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह भदौरिया ने कहा कि शासन के निर्देश पर शिक्षकों के डाटा फी¨डग का कार्य तेजी से चल रहा है। फी¨डग का कार्य पूर्ण होने के बाद इसका क्रियान्वयन शुरू हो जाएगा। फिलहाल इसे राजकीय विद्यालयों में लागू किया जा रहा है। आगे एडेड विद्यालयों में भी लागू होने की उम्मीद है।

राजकीय माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों का डाटा फीडिंग कार्य सप्ताह भीतर पूर्ण कराने के दिए निर्देश Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment