Oct 9, 2021

योगी सरकार करीब 15 लाख राज्य कर्मियों को दीपावली पर बोनस का उपहार देने की कर रही तैयारी

 उत्तर प्रदेश की योगी सरकार दीपावली से पहले 14.82 लाख राज्य कर्मियों को बोनस का उपहार देने की तैयारी कर रही है। वित्त विभाग राज्य सरकार के निर्देश की प्रतीक्षा कर रहा है। दीपावली चार नवंबर को है, इसलिए यह उम्मीद है कि बोनस की राशि अक्टूबर माह के वेतन के साथ ही प्रदान की जा सकती है। पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के चलते राजस्व में भारी कमी के बाद भी सरकार ने दीपावली से पहले राज्य कर्मियों को बोनस का तोहफा दिया था। पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार स्थितियां काफी बेहतर हैं।



बीते दिनों सरकार ने कर्मचारियों के फ्रीज डीए का भुगतान किए जाने के साथ ही लाखों मानदेय कर्मियों का मानदेय भी बढ़ाया है। बोनस दिए जाने पर राज्य सरकार के खजाने पर करीब 1000 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा। बोनस की अधिकतम राशि करीब सात हजार रुपये तय किए जाने का अनुमान है। बोनस का लाभ सभी अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों, राज्य वित्त पोषित शिक्षण संस्थानों, स्थानीय निकायों व जिला पंचायतों के कर्मचारियों व दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को दिया जाता रहा है।

एक अनुमान के अनुसार बोनस की अधिकतम राशि करीब सात हजार रुपये तय की जा सकती है। पिछले साल कोरोना के कारण राजस्व में भारी कमी के बाद भी राज्य सरकार ने दीपावली से पहले राज्य कर्मियों को बोनस का तोहफा दिया था। माना जा रहा है कि दशहरा बीतते ही योगी सरकार बोनस देने का आदेश जारी कर देगी।

योगी सरकार करीब 15 लाख राज्य कर्मियों को दीपावली पर बोनस का उपहार देने की कर रही तैयारी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment