Oct 23, 2021

हेड मास्टर बनी छात्राएं, 1 दिन संभाला स्कूल

 

वाराणसी। मिशन शक्ति फेज-3 में महिला सशक्तिकरण के अंतर्गत शुक्रवार को छात्राओं ने अपने स्कूलों का संचालन किया। बेसिक और पूर्व माध्यमिक स्कूलों में छात्राओं ने हेड मास्टर के साथ शिक्षण की जिम्मेदारी भी उठाई। हेड मास्टर की कुर्सी पर बैठकर छात्राओं के चेहरों पर अलग सी चमक थी।bseb 10th result 2018 sarkari result

पिंडरा ब्लॉक के सैरागोपालपुर स्कूल को कक्षा पांच की छात्रा अंजली वर्मा को प्रधानाध्याक मनोज कुमार सिंह ने पदभार दिया। बड़ागांव के पचरासी प्राथमिक विद्यालय की कक्षा चार की प्रतिज्ञा पांडेय भी अपने स्कूल की प्रधानाध्यापिका बनी। कंपोजिट स्कूल पिंडराई में कक्षा सात की छात्रा साक्षी ने काम संभाला। कंपोजिट विद्यालय दानियालपुर में कक्षा आठ की छात्रा उजाला स्कूल की अगुवा बनीं तो प्राथमिक विद्यालय धौकलगंज में कक्षा पांच की छात्रा आर्या पटेल हेड मास्टर बनीं। कंपोजिट विद्यालय बड़ागांव में कक्षा आठ की अनीता को शिक्षिकाओं ने माला पहनाकर प्रधानाध्यापक की कुर्सी पर बिठाया। प्राथमिक विद्यालय रामसिंहपुर में कक्षा 5 की अनन्या को यह जिम्मेदारी दी गई। प्राथमिक विद्यालय बच्छांव में कक्षा 5 की छात्रा खुशी को नायिका बनाया गया। उनके साथ ही साक्षी और कशिश को सहयोगी की जिम्मेदारी दी गई। जनपद के अन्य स्कूलों में भी ऐसे आयोजन हुए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के साथ सभी एबीएसए और प्रधानाचार्य इसकी निगरानी कर रहे हैं। बीएसए राकेश सिंह ने कहा कि ऐसे आयोजन से छात्राओं में उत्साह का संचार होगा। साथ ही भविष्य में कुछ अच्छा करने की भी उन्हें प्रेरणा मिलेगी।राजकीय महाविद्यालय जक्खिनी में एक दिन की प्राचार्या बनी अदिति पटेल ने खाली पिरियड में वोकेशनल कोर्स चलाने को कहा। बड़ागाँव क्षेत्र श्री बलदेव पीजी कालेज में छात्रा अनुपम मिश्रा को कालेज का प्राचार्य बनाया गया। गंगापुर इंटर कॉलेज में छात्रा नंदिनी प्रधानाचार्य के दायित्व का निर्वहन किया।

अंकिता बनीं डीएलडब्ल्यू महिला कॉलेज की प्राचार्या

राजकीय महिला महाविद्यालय डीएलडब्ल्यू में प्राचार्य डॉ. राजकिशोर ने बीए तृतीय वर्ष की मेधावी छात्रा अंकिता प्रभाकर को एक दिन के लिए कॉलेज की प्राचार्य का प्रभार दिया। अंकिता ने कार्यालय में पदभार ग्रहण किया और कॉलेज का संचालन भी किया। इस दौरान डॉ. ओमप्रकाश तिवारी, डॉ. रचना शर्मा, डॉ. उमा श्रीवास्तव, डॉ. सोमेश्वर पाल, डॉ. कमलेश कुमार तिवारी, डॉ. शुभलक्ष्मी सहित सभी अध्यापकगण मौजूद रहे।

हेड मास्टर बनी छात्राएं, 1 दिन संभाला स्कूल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment