Oct 4, 2021

संविदा शिक्षक के एक-एक पद पर 40-40 दावेदार

 बाराबंकी। अशासकीय सहायता प्राप्त संस्कृत माध्यमिक विद्यालयों में संविदा पर शिक्षकों की नियुक्ति की जानी है। इसके लिए एक-एक पद पर 40-40 दावेदार हैं। जिनको साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। जहां पर गठित कमेटी अभ्यर्थियों की योग्यता का परीक्षण कर चयन करेगी।



जिले में चार संस्कृत के माध्यमिक विद्यालय है। संस्कृत शिक्षा को बढ़ावा देने व शिक्षकों की कमी को दूर करने को लेकर इन विद्यालयों में शासन के आदेश पर संविदा पर एक-एक सहायक अध्यापकों को नियुक्त किया जाना है। इसके जिए सवा दो सौ अभ्यर्थियों ने आवेदन किया गया था। आवेदन पत्रों की जांच के बाद 160 सही पाए गए। जिसके बाद उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। इसको लेकर मंडलीय उप शिक्षा निदेशक की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है।

डीआईओएस नामित सदस्य सचिव तो डीएम द्वारा नामित मजिस्ट्रेट व दो सम्पूर्णानंद संस्कृत महाविद्यालय के प्राचार्य व कॉलेज प्रबंधकों को सदस्य नामित किया गया है। डीआईओएस कार्यालय में होने वाले दो दिवसीय साक्षात्कार सोमवार से शुरू होगा। पहले दिन सोमवार को सनातन धर्म संस्कृत विद्यालय नागेश्वर नाथ व श्री विद्वुत परिलोधेश्वर संस्कृत महाविद्यालय महादेवा तो दूसरे दिन मंगलवार को श्री सचिदानंद गुरुकुल विद्यापीठ मुंडागोपाल, शाहपुर भगौली व श्री गुरूकुल विद्यापीठ उमावि हैदरगढ़ में रखे जाने वाले संविदा शिक्षक पद के लिए साक्षात्कार होगा।

संविदा शिक्षक के एक-एक पद पर 40-40 दावेदार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment