1 अक्तू॰ 2021

विभागीय लेटलतीफ के चलते विभिन्न जिलों से स्थानांतरित होकर आए 53 शिक्षकों को अभी तक विद्यालय आवंटन का इंतजार

 

भदोही: लेटलतीफी कहीं जाए या फिर कुछ और कारण चाहे जो भी हो लेकिन परस्पर स्थानांतरण व्यवस्था के अंतर्गत विभिन्न जिलों से स्थानांतरित होकर जिले में आए 53 शिक्षकों को अभी तक विद्यालय आवंटन का इंतजार। आदेश ना होने से यह सभी बीएसए दफ्तर में हाजिरी लगा रहे हैं। उनका शिक्षण कार्य में उपयोग सुनिश्चित नहीं हो पा रहा है। वह हाजिरी लगाकर कार्यालय परिसर में इधर-उधर समय काटने के साथ वापस हो रहे हैं।

अपने मनचाहे जनपद में पहुंचने के लिए अंतर्जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया के साथ परस परस स्थानांतरण व्यवस्था के तहत भी शिक्षक एक से दूसरे जिले में स्थानांतरण करा सकते हैं। परस्पर स्थानांतरण के लिए दी गई सुविधा के हादसे कुल 53 शिक्षक मार्च में ही अपना स्थानांतरण कराकर जिले में आए हैं।

अब देखा जाए तो 7 माह से अधिक समय व्यतीत हो चुका है लेकिन अभी तक उन्हें विद्यालय का आवंटन नहीं हो सका।

ऐसी स्थिति में वह केवल ऐसे कार्यालय पहुंचकर हाजिरी लगा रहे हो इनकी शिक्षण क्षमता का कोई उपयोग नहीं हो पा रहा है उधर सनांतरित होकर आए शिक्षकों में भी संशय की स्थिति बनी हुई है। वैसे इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह का कहना रहा कि विद्यालय आवंटन ऑनलाइन शासन स्तर से ही किया जाना है। अब क्रमवार प्रक्रिया शुरू की गई है। जैसे ही आदेश आता है शिक्षकों को विद्यालय के लिए भेज दिया जाएगा।

विभागीय लेटलतीफ के चलते विभिन्न जिलों से स्थानांतरित होकर आए 53 शिक्षकों को अभी तक विद्यालय आवंटन का इंतजार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें