3 अक्तू॰ 2021

यूपी का ऐसा पहला प्राइमरी स्कूल जहां बच्चे AC रूम में बैठकर पढ़ाई करेंगे , कैंटीन से लेकर लैब तक की सुविधा

बरेली:  यूपी में पहला प्राइमरी स्कूल, जहां अब बच्चे एयर कंडीशन रूम में बैठकर पढ़ाई करेंगे। शनिवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने जसोली स्थित कंपोजिस्ट स्कूल का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण के बाद लोकार्पण किया। नई बिल्डिंग शहर के नामी स्कूलों को भी मात देती नजर आ रही है। दावा है कि यह प्रदेश का पहला एयर कंडीशनर सरकारी स्कूल है।



स्कूल के सभी कक्षों को स्मार्ट कक्षा के रूप में विकसित किया गया है। मार्डन टॉयलेट ब्लाक, कल्चरल रूम, टाइल्स, कैंटीन, लैब, लाइब्रेरी आदि ने स्कूल की रंगत ही बदल दी। इस स्कूल का कायाकल्प एक कंपनी ने सीएसआर फंड से कराया है। इस मौके पर कंपनी के चेयरमैन शकील कुरैशी भी मौजूद रहे। खास बात यह है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के पिता भी इस स्कूल में शिक्षक रहे थे। इसका जिक्र करना वो नहीं भूले। उन्होंने जसोली में हुए काम की जमकर तारीफ की। अन्य स्कूलों को भी इसी तर्ज पर विकसित करने की बात कही। डीएम नितीश कुमार और सीडीओ चंद्र मोहन गर्ग भी लोर्कापण समारोह में मौजूद रहे। बीएसए विनय कुमार ने अतिथियों को स्मृति चिह्न दिए।








यूपी का ऐसा पहला प्राइमरी स्कूल जहां बच्चे AC रूम में बैठकर पढ़ाई करेंगे , कैंटीन से लेकर लैब तक की सुविधा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें