Oct 21, 2021

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद आदेश जारी,उत्तर प्रदेश में नाइट कोरोना कर्फ्यू भी समाप्त

 कोरोना संक्रमण का दम घुटने के साथ-साथ सरकार प्रदेशवासियों को बंदिशों से राहत देती चली। तमाम प्रतिबंध पहले ही खत्म किए जा चुके थे। अब सिर्फ रात्रिकालीन कोरोना कफ्र्यूं लागू था। मौजूदा हालात की समीक्षा करने के बाद सरकार ने उसे भी खत्म कर दिया है। सरकार के इस फैसले के संबंध में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने सभी जिलों को निर्देश जारी कर दिए हैं।



प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए योगी सरकार ने संपूर्ण लाकडाउन लगाने की बजाए साप्ताहिक बंदी लगाई। उसे परिस्थितियों के अनुसार बढ़ाया और घटाया जाता रहा। जब सक्रिय मामले लगातार कम होते गए तो साप्ताहिक बंदी पूरी तरह खत्म कर दी गई। सभी संस्थान व गतिविधियों के संचालन की अनुमति दे दी गई। अब तक सिर्फ रात्रिकालीन कोरोना कफ्र्यूं लागू था। पहले तो इसका समय रात दस से सुबह सात बजे तक था। फिर सात सितंबर को इसमें दो घंटे की राहत देते हुए रात 11 से सुबह 6 बजे तक कर दिया गया। इधर, बुधवार को समीक्षा के दौरान पाया गया कि बीते चौबीस घंटे में प्रदेशभर में मात्र 11 ही नए संक्रमित पाए गए। इसे देखते हुए सरकार ने रात्रिकालीन कोरोना कफ्र्यूं पूरी तरह खत्म करने का निर्णय लिया है।



इस संबंध में अपर मुख्य सचिव गृह की ओर से सभी जिलों के पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को आदेश आज जारी कर दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि प्रदेश में संक्रमण तेजी से कम हो रहा है, लेकिन यह अभी समाप्त नहीं हुआ है। यह समय सतर्कता और सावधानी बरतने का है। इसे देखते हुए संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरंतर मजबूत बनाए रखें। कोविड नियमों के तहत सभी पर्व-त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराएं।



11 नए केस तो 17 हो गए स्वस्थ : अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि मंगलवार को कुल 155731 नमूनों की जांच की गई, जिनमें कोरोना संक्रमण के 11 नए मामले आए हैं, जबकि चौबीस घंटे में 17 मरीज स्वस्थ हो गए। अब कुल 112 सक्रिय मामले है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण लगातार किया जा रहा है। विगत दिवस एक दिन में 758386 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। मंगलवार तक पहली डोज 93595314 और दूसरी डोज 27288718 लगाई गई हैं। कुल 120884032 टीके लगाए गए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद आदेश जारी,उत्तर प्रदेश में नाइट कोरोना कर्फ्यू भी समाप्त Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment