Oct 10, 2021

यूपी का शिक्षा मॉडल देश भर में लागू करेंगे

 केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि यूपी में शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय प्रयोग हो रहे हैं। इन प्रयोगों को अन्य राज्यों में लागू कराने का प्रयास किया जाएगा। सबसे अधिक प्रसन्नता की बात यह है कि यूपी ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति को सही मायने में क्रियान्वित किया। पांच करोड़ विद्यार्थियों वाले इस प्रदेश से ही देश में सुशासन आएगा।



वह शनिवार को लखनऊ के योजना भवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने प्रदेश के बेसिक, माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक तथा व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग की समीक्षा की। उन्होंने कहा यूपी में शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार हुआ है। ड्राप आउट की संख्या कम हुई है। शिक्षा में कौशल विकास को बढ़ावा देने की शुरुआत हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में सुशासन स्थापित हुआ है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि यूपी में फीस नियंत्रण का कानून बनाकर अच्छा काम किया गया है। यह सरकार का प्रगतिशील कदम है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री के सामने प्रस्तुतीकरण

केंद्रीय शिक्षा, कौशल विकास एवं उद्यम विभाग के मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के सामने शनिवार को यहां योजना भवन में शिक्षा से संबंधित सभी विभागों के आला अफसरों ने प्रस्तुतीकरण दिया।

उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने योजना भवन के सभाकक्ष में केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया।

यूपी का शिक्षा मॉडल देश भर में लागू करेंगे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment