Oct 21, 2021

प्राथमिक शिक्षक संघ ने बीएसए को सौपा ज्ञापन

 महराजगंज। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक/जूनियर हाई स्कूल के सहायक अध्यापक तथा जूनियर हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक पद पर पदोन्नति के संबंध में कारगर कार्रवाई की मांग की गई। संगठन के पदाधिकारियों ने समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।



जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी ने कहा कि संगठन की मांग पर बीएसए द्वारा 11 अक्तूबर को समस्त ब्लॉकों पर अध्यापकों की सूची जारी करने का आदेश सभी खंड शिक्षा अधिकारी को दिया गया था लेकिन एक सप्ताह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी जिले की वरिष्ठता सूची नहीं प्रकाशित हुई है जिससे शिक्षकों में रोष व्याप्त है। शासन स्तर से जारी निर्देश में 31 अक्तूबर 2021 तक सभी रिक्त पदों पर पदोन्नति करने का स्पष्ट आदेश है। प्राथमिक स्तर पर 2016 के बाद एवं जूनियर हाई स्कूल स्तर पर 2008 के बाद कोई पदोन्नति नहीं की गई है जबकि प्रभारी के रूप में सहायक अध्यापक से प्रधानाध्यापक का कार्य लिया जा रहा है।

जिलामंत्री सत्येेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि अगर जल्दी जिला स्तर पर वरिष्ठता सूची जारी करके पदोन्नति नहीं की गई तो शिक्षक संघ आंदोलन करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि शिक्षक हित के मसले पर संगठन की ओर से हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष बैजनाथ सिंह, कोषाध्यक्ष मनौवर अली, लक्ष्मीपुर के अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी, सदर ब्लॉक के मंत्री अखिलेश पाठक तथा लक्ष्मीपुर के मंत्री हरिश्चंद्र चौधरी आदि मौजूद रहे।

प्राथमिक शिक्षक संघ ने बीएसए को सौपा ज्ञापन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment