Oct 1, 2021

निरीक्षण के दौरान शिक्षण कार्य की जानकारी नहीं दे पाने पर प्रधानाध्यापिका के विरुद्ध आरोप पत्र

 

हरदोई: सीडीओ आकांक्षा राणा ने गुरुवार को उच्च प्राथमिक विद्यालय फर्दापुर और ब्लॉक कार्यालय सुरक्षा और मरसा में निर्मित अपनी वाटिका का औचक निरीक्षण किया। फर्दापुर में प्रधानाध्यापक को आरोप पत्र जारी करने और सफाई कर्मी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। जबकि ब्लॉक में मिली विभिन्न खामियों को दुरुस्त करने के लिए भी कहा है।

सीडीओ आकांक्षा राणा सबसे पहले उच्च प्राथमिक विद्यालय फर्दापुर पहुंची वहां निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक शीला देवी शिक्षण कार्य की जानकारी नहीं दे पाई। इस पर सीडीओ ने बीएसए को उनके विरुद्ध आरोप पत्र जारी करने के निर्देश दिए। सफाई कर्मी सुनील कुमार के नियमित विद्यालय में सफाई ना करने पर नोटिस जारी करने के निर्देश डीपीआरओ को दिए।


सुरसा ब्लाक के निरीक्षण में कर्मचारियों की जीपीएफ पासबुक अपडेट ना मिलने पर नाराजगी जताई और 1 सप्ताह में ही पासबुक अपडेट करने के निर्देश दिए। शादी अनुदान योजना की 28 आवेदन लंबित होने पर सीडीओ में नाराजगी जताई और कहा कि जल्द से जल्द जांच कर स्पष्ट आख्या के साथ जिला मुख्यालय भेजे जाए । सीडीओ ने ग्राम प्रधानों और ग्राम सचिवों के साथ बैठक की व आसपास में समन्वय शिकार करने के निर्देश भी दिए ‌‌निरीक्षण के दौरान खंड शिक्षा अधिकारी सुरक्षा का प्रभार संभाल रहे जिला अर्ध एवं संख्या अधिकारी डॉ राम पकाश जी मौजूद रहे ।

निरीक्षण के दौरान शिक्षण कार्य की जानकारी नहीं दे पाने पर प्रधानाध्यापिका के विरुद्ध आरोप पत्र Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment