Oct 5, 2021

बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर बड़ी राहत,पंजीकरण के लिए छह तक का मौका

 लखनऊ : बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय ने बड़ी राहत दी है। विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार, प्रदेश के कई जनपदों में इंटरनेट सेवा बाधित होने के कारण अभ्यर्थी च्वाइस-फिलिंग व सीट कंफर्मेशन (बैलेंस फीस) शुल्क नहीं जमा कर पा रहे हैं। ऐसे में उनकी समस्या को देखते हुए काउंसिलिंग के तीसरे चरण (स्टेट रैंक 2,00,001 से 3,50,000 तक) और पहली काउंसिलिंग के प्रथम व द्वितीय चरण के छूटे हुए अभ्यर्थियों के लिए पंजीकरण व च्वाइस-फिलिंग की प्रक्रिया को छह अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है।



प्रवेश परीक्षा की राज्य समंवयक प्रो.अमिता बाजपेई ने बताया कि अभ्यर्थी च्वाइस-फिलिंग प्रक्रिया में महाविद्यालय चयन के पूर्व वेबसाइट पर उपलब्ध महाविद्यालयों की सूची से अपनी पसंद के महाविद्यालयों के कोड नोट कर लें। उन्हें अपनी रुचि के क्रम में भरें, जिससे वे अपनी पसंद के बीएड महाविद्यालय में प्रवेश पा सकें। अभ्यर्थी अपने विकल्प सावधानी से भरें। एक बार विकल्प लॉक हो जाने पर उनमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया जा सकेगा।

विद्यार्थियों को मिला पुरस्कार

गायत्री परिवार की ओर से आयोजित गायत्री संस्कृति ज्ञान परीक्षा में अव्वल स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सोमवार को पुरस्कृत किया गया। कृष्णानगर के न्यू पब्लिक इंटर कालेज में हुए समारोह में जोन की मेरिट में स्थान पाने वाले आर्यन राठौर (कक्षा पांच) और लखन यादव (कक्षा छह) को प्रमाणपत्र और गुरुदेव का साहित्य प्रदान किया गया। परीक्षा के जिला संयोजक अनूप श्रीवास्तव ने विद्यालय के प्रबंधक डीजी सिंह, प्रधानाचार्य, ममता श्रीवास्तव को भी सम्मानित किया।

विद्यार्थियों को राहत, लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने इंटरनेट प्रभावित जनपदों को ध्यान में रखकर लिए फैसला

बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर बड़ी राहत,पंजीकरण के लिए छह तक का मौका Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment