Oct 9, 2021

UPTET: यूपीटीईटी में सावधानी से करें ऑनलाइन आवेदन

 उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 के लिए आनलाइन आवेदन शुरू कर दिया गया है। 24 बीत जाने के बाद 80 हजार से अधिक अभ्यर्थी अपना पंजीकरण करा चुके हैं। आनलाइन आवेदन बृहस्पतिवार को दोपहर बाद शुरू हुआ। आवेदन पत्र 26 अक्तूबर तक जमा किए जाएंगे। 27 अक्तूबर को फाइनल आवेदन करने और प्रिंट आउट लेने की तिथि तय की गई है।




कोरोना वायरस के चलते दो वर्ष से टीईटी परीक्षा नहीं आयोजित की जा रही थी। संक्रमण कुछ कम होने के बाद परीक्षा की तिथि घोषित की गई। पूर्व में जो लोग यह परीक्षा पास कर चुके हैं उनके प्रमाण पत्र की मान्यता आजीवन कर दी गई है। एक बार आवेदन पत्र सबमिट करने के बाद अभ्यर्थी कोई परिवर्तन नहीं कर सकते है।


आवेदन पत्र को अंतिम रूप से सबमिट करने से पहले अभ्यर्थियों को इस बात को पुष्ट करना होगा कि आवेदन पत्र में भरी गई प्रविष्टियों का मूल अभिलेख से मिलान कर लिया है और फाइनल सेव करने के बाद मुझे कोई परिवर्तन नहीं करना है। परीक्षा 28 नवंबर को होगी। 

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय की ओर से सोमवार को यूपीटीईटी-2021 का विज्ञापन जारी किया गया था। एक ही आवेदन पत्र में प्राथमिक स्तर और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षाओं के लिए आवेदन की सुविधा दी गई है, लेकिन शुल्क दोनों परीक्षाओं के लिए अलग-अलग देना होगा। आवेदन सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से स्वीकार किए जा रहे हैं।

UPTET: यूपीटीईटी में सावधानी से करें ऑनलाइन आवेदन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment