Nov 30, 2021

पचास फीसदी अभिभावकों के खातों में नहीं पहुंचे योगी सरकार के 1100-1100 सौ रुपए, शासन ने जताई नाराज़गी

 

धामपुर। धामपुर विधानसभा के अंतर्गत बीएलओ के पद पर नियुक्त सहायक शिक्षक हरिओम शर्मा निलंबित होंगे। सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी विजय वर्धन तोमर ने संबंधित शिक्षक पर निलंबन की कार्रवाई करने के लिए एबीएसए को रिपोर्ट तैयार कर प्रेषित कर दी है।
बीएसए को भी अवगत करा दिया गया है। बताया गया कि बीएलओ हरिओम शर्मा को बीएलओ पद से हटाकर उनके स्थान पर उसी स्कूल की शिक्षिका महजबी परवीन को नए बीएलओ के पद पर नियुक्त किया है।एसडीएम विजय वर्धन तोमर ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के आदेश पर प्रशासन की ओर से धामपुर अल्हैपुर विकास क्षेत्र के गांव नंगला गन्ना में संचालित प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत सहायक शिक्षक हरिओम शर्मा को बीएलओ नियुक्त किया गया था। क्षेत्र के सुपरवाइजर ने अवगत कराया कि हरिओम शर्मा पिछले पांच दिनों से अनुपस्थित हैं। 27 नवंबर को बूथ पर भी अनुपस्थित थे। जबकि 27 नवंबर को विशेष मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम था। इस दिन तो बीएलओ का बूथ पर मौजूद रहकर लोगों के वोटों को बनाना और मृतकों के वोटों को काटना जरूरी था। सुपरवाइजर ने संबंधित शिक्षक से फोन पर संपर्क किया तो उसके साथ बीएलओ ने दुर्व्यवहार किया।

शिक्षक बीएलओ का यह व्यवहार निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य के प्रति उदासीनता का परिचायक है। रिपोर्ट में सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने बीएसए बिजनौर को बीएलओ के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम निर्वाचन के अंतर्गत सुसंगत धाराओं में निलंबन की कार्रवाई करने की संस्तुति की है। साथ में यह भी लिखा कि विभागीय कार्रवाई से उन्हें भी अवगत कराया जाए। अन्यथा की स्थिति में इस कार्य में रुचि न लेना मानते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी को आख्या प्रेषित कर दी जाएगी। बीएलओ हरिओम शर्मा की अनुपस्थिति में इसी विद्यालय की शिक्षिका महजबी परवीन को नए बीएलओ के पद पर नियुक्त किया है।भेजी जा चुकी है रिपोर्ट: बीईओधामपुर क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी योगेश पाल का कहना है कि वह पिछले काफी समय से बीमार हैं और मेडिकल अवकाश पर हैं। धामपुर का चार्ज ब्लॉक कोतवाली देहात के बीईओ के पास हैं। निरीक्षण में गैर हाजिर पाने पर उनके स्तर से भी बीएसए को निलंबन की कार्रवाई की रिपोर्ट भेजी गई थी।

पचास फीसदी अभिभावकों के खातों में नहीं पहुंचे योगी सरकार के 1100-1100 सौ रुपए, शासन ने जताई नाराज़गी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment