Nov 19, 2021

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 के लिए अभी कोई औपचारिक घोषणा नहीं

 

निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 के लिए अभी कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है। इसके बावजूद चुनावी तैयारियां अब परवान चढ़ने लगी हैं।

बानगी है प्रदेश के परिषदीय विद्यालय। परिषदीय स्कूलों में ही ज्यादातर मतदान केंद्र बनाए जाते हैं, इन मतदान स्थलों पर पोलिंग पार्टियों एवं मतदाताओं को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। परिषदीय विद्यालयों में हैंडपंप, रैंप, रेलिंग, शौचालय और विद्युतीकरण होना चाहिए।



 
इस संबंध में बीएसए प्रवीण तिवारी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर इस बारे में जानकारी मांगी है। बीएसए ने 16 नवंबर को खंड शिक्षा अधिकारियों को सामान्य निर्वाचन 2022 के लिए परिषदीय विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखा है।

 
पत्र में लिखा है कि जिला अधिकारी के निर्देश के क्रम में आपकों निर्देशित किया जाता है कि अपने विकास खंड से संबंधित परिषदीय विद्यालयों में अपने स्तर से मूलभूत सुविधाएं (पेयजल, रैंप, रेलिंग, विद्युतीकरण तथा शौचालय) की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं। साथ ही इससे संबंधित कार्यवाही से कार्यालय को अवगत कराएं। जिले में 28 सौ से ज्यादा परिषदीय विद्यालय हैं।

विधानसभा चुनाव को तैयार होने लगे परिषदीय स्कूल

● विधानसभा चुनाव को तैयार होने लगे परिषदीय स्कूल

● बीएसए ने स्कूलों में हैंडपंप और आवश्यक सुविधाओं की मांगी जानकारी

● रैंप, रेलिंग, शौचालय और विद्युतीकरण सुनिश्चित कराने का दिया निर्देश

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 के लिए अभी कोई औपचारिक घोषणा नहीं Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment