Nov 20, 2021

स्नातक बेरोजगारों को मिलेगी 20 हजार रुपये की नौकरी

 लखनऊ : बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल द्वारा एक निजी कंपनी में बिजनेस डेवलपमेंट एसोसिएट और बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर के पद पर नौकरी के लिए आवेदन मांगे गए हैं। किसी भी विषय से स्नातक अंतिम वर्ष और परास्नातक के विद्यार्थी इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को तीन महीने के प्रोबेशन पीरियड में 20 हजार प्रतिमाह तथा उसके बाद 40 हजार प्रतिमाह के साथ इंसेंटिव भी दिया जाएगा। आवेदन 20 नवंबर तक किए जा सकते हैं। इच्छुक युवा आंबेडकर विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://www.bbau.ac.in/ पर दिए प्लेसमेंट सेल टैब पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।



कार्यशाला में दिया गया लघु उद्यमिता को बढ़ावा देने पर जोर : आंबेडकर विश्वविद्यालय के ग्रामीण प्रबंधन विभाग की ओर से चल रही पांच दिवसीय उद्यमिता विकास और प्रबंधन स्टार्टअप कार्यशाला के दूसरे दिन शुक्रवार को डा. लता वाजपेयी सिंह, प्रो. दीपक सिंह व प्रो. मेघना छाबड़ा ने लघु उद्यमिता को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर जोर दिया। एक जिला एक उत्पाद से होने वाले लाभों के बारे में भी विशेषज्ञों ने चर्चा की। 22 तक चलने वाली कार्यशाला के दौरान विशेषज्ञ विद्यार्थियों के अंदर स्वरोजगार के प्रति लगाव पैदा करने का काम करेंगे। कुलपति प्रो.संजय सिंह ने बताया कि ऐसे आयोजन समय की मांग है।

आंबेडकर विश्वविद्यालय

सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेला आज

यदि आप हाईस्कूल पास हैं, आपकी उम्र 18 से 35 साल है और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो शनिवार को लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में लगने वाले रोजगार मेले में शामिल हो सकते हैं। मेला सुबह 10 बजे से शुरू होगा। सहायक निदेशक सेवायोजन एके भारती ने बताया कि सरकार की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक युवाओं को नौकरी देने का प्रयास होगा। हाईस्कूल से लेकर स्नातक तक के बेरोजगार युवा भी सेवायोजन की वेबसाइट https://sewayojan.up.nic.in/ पर आवेदन के साथ ही अपना पंजीयन भी करा सकते हैं।

स्नातक बेरोजगारों को मिलेगी 20 हजार रुपये की नौकरी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment