Nov 18, 2021

पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर शंखनाद रैली 21 को

 लखनऊ : पुरानी पेंशन बहाली और निजीकरण के विरोध में 21 नवंबर को ईको गार्डन में होने वाली शंखनाद रैली को लेकर कर्मचारी संगठन एकजुट होने लगे हैं। अटेवा पेंशन बचाओ मंच के आह्वान पर होने वाली इस रैली को लेकर सूबे में जिले स्तर पर तैयारियां अंतिम चरण में हैं।



कर्मचारियों ने नहीं किया कार्य : पांच वर्षो से वेतन भुगतान न होने और दो वर्षो से वेतन वृद्धि रोके जाने समेत कई मांगों को लेकर उप्र राज्य कर्मचारी कल्याण निगम के कर्मचारियों ने बुधवार को निगम मुख्यालय के सामने प्रदर्शन कर कोई काम नहीं किया।

जवाहर भवन के नौवें तल पर स्थित मुख्यालय में हुए प्रदर्शन में जवाहर भवन-इंदिरा भवन कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुमार पांडेय, महामंत्री सुशील कुमार बच्चा, निगम के विजय कुमार वर्मा, विजय प्रकाश श्रीवास्तव, सुबोध कपूर व राजीव कुमार सेठी समेत कई कर्मचारी शामिल हुए।

बीमा कंपनियों ने वेतन विसंगतियों को लेकर किया प्रदर्शन : सार्वजनिक क्षेत्र की यूनाइटेड इंडिया कारपोरेशन लिमिटेड, न्यू इंडिया, नेशनल व ओरियंटल बीमा कंपनी के संयुक्त तत्वावधान में न्यू इंडिया के मंडल का हजरतगंज में वेतन विसंगतियों को लेकर प्रदर्शन हुआ। यह प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी रहा। संयुक्त मोर्चा के मीडिया प्रभारी जीएस सिंह ने बताया कि अगस्त 2017 से लंबित वेतन समझौते पर अविलंब निर्णय लिया जाए, चारों साधारण बीमा कंपनियों का एकीकरण करना, समस्त कर्मचारियों को 1995 की पेंशन स्कीम के तहत पेंशन देना, एनपीएस के अंशदान को 14 फीसद किए जाने की मांग उठाई गई है। वहीं, इस दौरान उप्र स्थानीय निकाय राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष शशि मिश्र और महामंत्री स्थानीय निकास एवं शिक्षक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने सहयोग का आश्वासन दिया।

प्रदेश के कार्यवाहक अध्यक्ष बने सुधांशु शर्मा

लखनऊ : लोक निर्माण विभाग सयुंक्त कर्मचारी वेलफेयर एसोसिएशन की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में सुधांशु शर्मा को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष भारत सिंह यादव, प्रदेश महामंत्री रामराज दुबे की सहमति पर उन्हें प्रदेश का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है। यह जानकारी प्रवक्ता सीपी श्रीवास्तव ने दी है।

पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर शंखनाद रैली 21 को Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment