30 नव॰ 2021

परिषदीय स्कूल : ड्रेस की धनराशि न मिलने पर बैंक खाते में आधार नंबर लिंक कराएं

 

डोंगराखुर्द (ललितपुर)। मड़ावरा ब्लॉक क्षेत्र के संकुल केंद्र पारौल के उच्च प्राथमिक विद्यालय गुरयाना में एआरपी शक्ति सिंह के दिशा निर्देशन में शिक्षक संकुल की मासिक बैठक हुई। जिसमें चांदौरा, पटना और बरौदिया के अध्यापकों ने प्रतिभाग किया। वक्ताओं ने कहा कि जिन बच्चों को ड्रेस, बैग, जूता-मोजा और स्वेटर की धनराशि नहीं मिली है, वह बैंक खाते में आधार नंबर लिंक करा लें।


शिक्षक संकुल संतोष कुमार कुशवाहा ने विद्यालय के कायाकल्प, समय सारणी, शिक्षक डायरी एवं पाठ योजना के तहत विद्यालय में कक्षाओं का संचालन करने, मिशन प्रेरणा के अंतर्गत प्रेरणा लक्ष्य, प्रेरणा सूची और प्रेरणा तालिका, आधारशिला, शिक्षण संग्रह, ध्यानाकर्षण तीनों मॉड्यूल के निरंतर अध्ययन पर चर्चा की।

प्रत्येक शिक्षक को अभिभावकों के मोबाइल पर शत-प्रतिशत दीक्षा एप, प्रेरणा लक्ष्य एप एवं रीड अलोंग एप डाउनलोड कराने और लाइब्रेरी एवं प्रयोगशाला अनिवार्य रूप से विकसित करने पर चर्चा की। सहायक अध्यापक विशाल जैन पवा ने कहा कि डीबीटी के माध्यम से जिन बच्चों को ड्रेस, बैग, जूता-मोजा और स्वेटर की धनराशि प्राप्त नहीं हुई है। उनके अभिभावकों से संपर्क कर बैंक खाते में आधार नंबर लिंक कराने को प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि सभी शिक्षक दीक्षा एप पर एफएलएन निष्ठा प्रशिक्षण के 12 कोर्स समय से पूर्ण करें। जिसके दो कोर्स की लिंक प्रतिमाह भेजी जा रही है। सहायक अध्यापक देशबंधु नरवरिया ने कहा कि सभी स्मार्ट क्लास संचालित कर आदर्श विद्यालय का निर्माण करें। अंतिम जैन ने कहा प्रेरक विद्यालय के निर्माण में जन समुदाय का सहयोग अपेक्षित है। इस मौके पर रक्खूलाल, शिक्षामित्र बीएलओ हाकिम सिंह आदि मौजूद रहे।


परिषदीय स्कूल : ड्रेस की धनराशि न मिलने पर बैंक खाते में आधार नंबर लिंक कराएं Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें