Nov 14, 2021

एक बार फिर मिड डे मील का भोजन चूल्हे पर बनने लगा

 

सोनभद्र : सरकारी स्कूलों के बच्चों की आंखें चूल्हे की थोड़े से जलने लगी है। कारण सिलेंडर बानी हो जाने से एक बार फिर मिड डे मील का भोजन चूल्हे पर बनने लगा है। चूल्हे में उठता धुआं हर वक्त विद्यालय पश्चिम में फैलता रहता है जिसका असर बच्चों की आंखों पर पड़ रहा है।


सदर विकास खंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय अवई, माध्यमिक विद्यालय अवई, प्राथमिक विद्यालय भडारा खुर्द, शिक्षा क्षेत्र म्योरपुर की कंपोजिट विद्यालय पुनर्वास प्रथम, बीजपुर कॉलोनी, राय कॉलोनी, कम अपोजिट विद्यालय सिर सोती, पिंडारी, कोटा पिंडारी, , लखार, जरहा , हर बढ़िया चेतवा ,झुराहा टोला , नावटोला, कोन क्षेत्र के मिटिहिनीया मैं स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय, कुशवाहा टोला व प्राथमिक विद्यालय लाल बिजोरा, जिले के कई विकास खंडों के सैकड़ों विद्यालयों में लकड़ी के चूल्हे पर ही खाना बनाया जा रहा है।

इन विद्यालयों में रखी गैस सिलेंडर खाली हो गए हैं तो कहीं चोरी हो गई शिक्षकों का कहना है कि चोरी गए सिलेंडर के बारे में सूचना देने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई है। गैस महंगा होने के कारण भी भरवाना महंगा होता है।

गैस सिलेंडर की जगह लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाए जाने की शिकायत मिली है इसकी जांच कराई जा रही है, समुचित कारण ना बताने पर संबंधी तू के विरुद्ध कार्रवाई होगी – हरिवंश कुमार, बीएसए

एक बार फिर मिड डे मील का भोजन चूल्हे पर बनने लगा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment