Nov 22, 2021

मतदाता पुनरीक्षण अभियान में बूथ पर बीएलओ अनुपस्थित, केस दर्ज

गौरीगंज (अमेठी)। मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत रविवार को सभी बूथों पर विशेष कैंप आयोजित हुआ। कैंप की हकीकत देखने के लिए डीएम ने कई बूथों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मृतक व शिफ्टेड मतदाताओं के साथ अभियान में प्राप्त फार्मों की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक स्कूल जायस में तैनात बीएलओ के अनुपस्थित होने से नाराज डीएम ने एसडीएम को केस दर्ज कराकर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।


भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विधानसभा चुनाव के लिए त्रुटिरहित वोटर लिस्ट तैयार कराने के लिए एक नवंबर से मतदाता पुनरीक्षण अभियान संचालित किया जा रहा है। अभियान के दौरान रविवार को सभी बूथों पर विशेष कैंप आयोजित हुआ।

कैंप की हकीकत देखने के लिए डीएम अरुण कुमार औचक निरीक्षण पर निकल पड़े। डीएम ने जायस स्थित जीजीआईसी, प्राथमिक विद्यालय व जीआईसी में बने बूथों का निरीक्षण कर मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान की हकीकत देखी। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय जायस, बहादुरपुर के बूथ संख्या 304 पर तैनात बीएलओ अशोक कुमारी बिना अवकाश लिए अनुपस्थित मिलीं।
अभियान के दौरान बूथ से बीएलओ के अनुपस्थित रहने से नाराज डीएम ने बीएलओ को तत्काल निलंबित करते हुए एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश एसडीएम तिलोई को दिया। इसके बाद डीएम ने बूथों पर अब तक भरे गए फॉर्म तथा डोर टू डोर सर्वे की स्थिति की जानकारी लेते हुए मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं करने की बात कही।


डीएम ने एक जनवरी 2022 को जो भी युवा 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं उनका नाम मतदाता सूची में अनिवार्य रूप से दर्ज करने तथा मृतक व बाहर रह रहे वोटरों का नाम मतदाता सूची से हटाने का निर्देश दिया। डीएम ने मतदाता पुनरीक्षण विशेष अभियान दिवस पर सभी बूथ खुले रहने की बात कहते हुए मतदाता पुनरीक्षण कार्य को निष्पक्ष एवं सुचारु ढंग से संपन्न कराने का निर्देश दिया। डीएम ने मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान में लापरवाही बरतने की दशा में कार्रवाई की चेतावनी दी। निरीक्षण के दौरान एडीएम एसपी सिंह व एसडीएम तिलोई शिवानी सिंह के साथ तहसीलदार व अन्य जिम्मेदार अफसर मौजूद रहे।

 

मतदाता पुनरीक्षण अभियान में बूथ पर बीएलओ अनुपस्थित, केस दर्ज Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment