19 नव॰ 2021

सीटीईटी परीक्षा के संबंध में एक महत्वपूर्ण अपडेट

 केंद्र सरकार के स्कूलों में बतौर शिक्षक की नियुक्ति के लिए आयोजित होने वाली सीटीईटी परीक्षा के संबंध में एक महत्वपूर्ण अपडेट है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE)  सीटीईटी परीक्षा के लिए जरूरी दस्तावेज हॉल टिकट जल्द ही जारी करेगा। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद उम्मीदवार एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट यानी ctet.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए हम नीचे आसान स्टेप्स बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से उम्मीदवा कार्ड को डाउनलोड क सकते हैं।





CBSE CTET Admit Card 2021: सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड
सीटीईटी परीक्षा प्रवेश पत्र जारी होने के बाद उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट यानी   पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें, जिसमें लिखा है, CTET दिसंबर एडमिट कार्ड 2021। अब आपके सामने स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा। इसके बाद पूछे गए क्रेडेंशियल दर्ज करें। इसके बाद हॉल टिकट आपके सामने होगा। हॉल टिकट का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।


टीईटी 2021 दिसंबर की परीक्षा 16 दिसंबर, 2021 से 13 जनवरी, 2022 तक आयोजित की जाएगी। सीटीईटी परीक्षा 20 भाषाओं में आयोजित होनी है। उम्मीदवारों को शिफ्ट- I के लिए सुबह 7:30 बजे और शिफ्ट II के लिए दोपहर 12:30 बजे होगी। वहीं उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि परीक्षा शुरू होने से 120 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि सीटीईटी एडमिट कार्ड के संबंध में किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। बता दें कि टीईटी परीक्षा पेपर I का आयोजन उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा, जो कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों को पढ़ाने के इच्छुक होते हैं। वहीं टीईटी पेपर II का आयोजन, उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा, जो कक्षा 6 से 8 तक के छात्रों को पढ़ाने के इच्छुक होते हैं।वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

सीटीईटी परीक्षा के संबंध में एक महत्वपूर्ण अपडेट Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें