Dec 27, 2021

हाईस्कूल व इंटर 2020 के मेधावियों को मिलेगा टैबलेट व पुरस्कार

 लखनऊ : प्रदेश सरकार हाईस्कूल व इंटरमीडिएट 2020 के मेधावियों को टैबलेट व पुरस्कार की धनराशि देने जा रही है। हर जिले में सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षकों को कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। शिक्षा निदेशक माध्यमिक विनय कुमार पांडेय ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।



सरकार हर वर्ष सभी बोडरें के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के टाप 10 मेधावियों को राज्य स्तर व जिला स्तर पर सम्मानित करती रही है। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले वर्ष 2020 में इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सका था। साथ ही 2021 में 10वीं और 12वीं में छात्र-छात्रओं को प्रोन्नत किया गया था और मेरिट सूची भी जारी नहीं हुई थी, ऐसे में अब 2020 के मेधावियों को सम्मानित करने की तैयारियां तेजी से शुरू हो गई हैं।

शिक्षा विभाग राज्य स्तरीय मेधावी छात्र-छात्रओं को एक लाख रुपये और जिला स्तर के मेधावियों को 21 हजार रुपये देगा। साथ ही उन्हें टैबलेट भी दिए जाएंगे। विभाग ने इसके लिए 3.88 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं और टैबलेट भी डीआइओएस को भेजे जा रहे हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग इसके लिए मंडलवार नोडल अफसरों की नियुक्ति कर दी है। सभी जिलों को पुरस्कृत करने वाले छात्र-छात्रओं की सूची सोमवार तक शिक्षा निदेशालय को भेजनी है। इसमें पीसी यादव को मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हाईस्कूल व इंटर 2020 के मेधावियों को मिलेगा टैबलेट व पुरस्कार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment