Dec 27, 2021

पुरानी पेंशन के लिए डिग्री कालेजों में परीक्षाओं का बहिष्कार आज से

 लखनऊ : पुरानी पेंशन लागू करने, अधिवर्षता आयु 65 वर्ष किए जाने सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर महाविद्यालयों के शिक्षक सोमवार से सेमेस्टर परीक्षाओं का बहिष्कार करेंगे। लखनऊ विश्वविद्यालय सहयुक्त महाविद्यालय शिक्षक संघ (लुआक्टा) के बैनर तले होने वाले इस बहिष्कार की घोषणा के बाद बिना शिक्षक महाविद्यालयों के प्राचार्यों ने भी परीक्षाएं कराने में असमर्थता जता दी। मामले को संज्ञान में लेकर रविवार को कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने प्राचार्यों को बुलाकर उन्हें परीक्षाएं कराने के लिए कहा।



अब 27 दिसंबर से सेमेस्टर परीक्षाओं का बहिष्कार किया जाएगा। वर्तमान में बीबीए और विधि की परीक्षाएं चल रही हैं। इसके लिए लवि नवीन परिसर के साथ-साथ डीएवी कालेज, जयनारायण मिश्र महाविद्यालय और शिया पीजी कालेज को केंद्र बनाया गया है।

दो सौ से ज्यादा शिक्षक होंगे बहिष्कार में शामिल : लुआक्टा अध्यक्ष डा. मनोज पांडेय का कहना है कि विषम सेमेस्टर परीक्षाएं तीन केंद्रों पर चल रही हैं। डीएवी डिग्री कालेज में 33, केकेसी में करीब 80 और शिया पीजी कालेज में 102 स्थायी शिक्षक बहिष्कार में शामिल होंगे। इन कालेजों का कहना है कि स्थायी शिक्षक विरोध में हैं। ऐसे में व्यवस्थित ढंग से परीक्षाएं कराना मुश्किल है।

पुरानी पेंशन के लिए डिग्री कालेजों में परीक्षाओं का बहिष्कार आज से Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment