9 जन॰ 2022

बड़ी कार्यवाही:- शिकायत पर जनपद में 16 बीएलओ सस्पेंड

 

यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों से जुड़ी बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा के सामने 16 बीएलओ की शिकायतें आईं। जिस पर उन्होंने सभी को निलंबित करते हुए कंट्रोल रूप से अटैच करने के निर्देश दिए। भड़काऊ भाषण देने वाले का नाम नोट होगा और भाषण भी रिकार्ड किया जाएगा।


यह निर्देश शनिवार को कमिश्नरी में डीएम कौशलराज शर्मा ने दिया। डीएम की अध्यक्षता में अधिकारियों को प्रशिक्षण के दौरान उनके दायित्वों के बारे में गहनता से बताया गया। चुनाव से जुड़े सहायक व्यय प्रेक्षक, लेखा टीम, खंड विकास अधिकारियों को अंतिम प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही उन्हें बताया गया कि किसी भी परिस्थिति में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न होने पाए।

डीएम की अध्यक्षता में शनिवार को कमिश्नरी ऑडिटोरियम में आरओ, एआरओ की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने डुप्लीकेट मतदाताओं को चिह्नित कर मतदाता सूची से बाहर करने का निर्देश दिए। डीएम ने बताया कि दिव्यांग और 80 वर्ष से अधिक जितने भी मतदाता हैं उनकी सूची तैयार करें। इनका मतदान बैलेट पेपर से कराया जाना है।

साथ ही जिनके वोटर कार्ड पर फोटो गलत है, उसका फार्म भरकर आज से ही सही कराना सुनिश्चित करें। जो बीएलओ काम ठीक से नहीं कर रहे हैं। उनको आज ही हटा कर उनके जगह पर दूसरे को तैनात करें। जिले में बने माडल बूथ, ग्रीन बूथ का निरीक्षण कर जरूरी व्यवस्था कराने को कहा।

डीएम के स्तर से रोड शो की अनुमतिडीएम ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के समय किसी भी पार्टी, जनप्रतिनिधियों की ओर से आयोजित कार्यक्रम, जनसभा, रैली पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। कार्यक्रम का वीडियो बनाया जाएगा। कार्यक्रम में किसी प्रकार का भड़काऊ भाषण देने वाले का नाम नोट करें और भाषण को भी रिकार्ड करें।

बड़ी कार्यवाही:- शिकायत पर जनपद में 16 बीएलओ सस्पेंड Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें