Jan 21, 2022

टीईटी 2021: अभ्यर्थियों को केंद्र पर आधा घंटे पहले पहुंचना होगा

 

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 सूबे के सभी जिलों में 23 जनवरी को होगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से 30 मिनट पहले पहुंचना होगा। साथ ही कोविड गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रूप से करना है। मॉस्क पहनकर और सैनिटाइजर के साथ ही अभ्यर्थियों को केंद्र में प्रवेश मिलेगा।




जिले में 183 केंद्रों पर होगी परीक्षायह परीक्षा सूबे के सभी जिलों में होगी। पहली पाली में प्राथमिक स्तर की परीक्षा सुबह 10 से साढ़े 12 बजे और दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा दोपहर ढाई से पांच बजे के बीच संपन्न होगी। जिले में पहली पाली की परीक्षा 183 केंद्रों पर होगी। पहली में 84017 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा 132 केंद्रों पर होगी। दूसरी पाली में 59895 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे।

डीएम ने ली बैठकपरीक्षा को सकुशल और नकल विहीन संपन्न कराने के लिए बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी ने केंद्र व्यवस्थापकों एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, सचल दस्ते निरंतर भ्रमणशील रहेंगे। परीक्षा में किसी भी प्रकार की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड हेल्प-डेस्क की अनिवार्य रूप से स्थापना की जाए। मास्क, थर्मल स्कैनर, ऑक्सीमीटर, सेनेटाइजर की भी पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित हो।
अपर जिलाधिकारी नगर ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों को बताया कि परीक्षा के एक दिन पूर्व परीक्षा संबंधी समस्त कार्य पूर्ण कर लिए जाएं। परीक्षार्थियों के प्रवेश के समय मुख्य द्वार पर वीडियोग्राफी होगी। प्रश्न पत्रों को खोले जाने एवं परीक्षा समाप्ति पर सीलिंग-पैकिंग की भी वीडियोग्राफी करायी जाएगी। सभी केंद्रों पर सीसीटीवी से अनवरत निगरानी की जाएगी।
स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं पर्यवेक्षकों की बैठक आजजिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर 12:00 बजे स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की बैठक एवं 3:00 बजे पर्यवेक्षकों की बैठक होगी। बैठक में अपर जिलाधिकारी (नगर), सह जिला विद्यालय निरीक्षक द्वय सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी जरूर उपस्थित रहेंगे
 

टीईटी 2021: अभ्यर्थियों को केंद्र पर आधा घंटे पहले पहुंचना होगा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment