28 जन॰ 2022

राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज-2021 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी

 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने प्रवक्ता राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज-2021 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम बृहस्पतिवार को जारी कर दिया। इसमें 1773 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया है, जो आयोग के कैलेंडर में एक मई 2022 को प्रस्तावित है। प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

चार विषयों में प्रवक्ता के 124 पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 26 सितंबर 2021 को आयोजित की गई थी। इन पदों पर भर्ती के लिए 42814 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे, जबकि प्रारंभिक परीक्षा में 20883 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इनमें से 1773 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया है।

सफल अभ्यर्थियों के लिए मुख्य परीक्षा में ऑनलाइन आवेदन/परीक्षा शुल्क जमा करने की प्रक्रिया से संबंधित सूचना बाद में अलग से जारी की जाएगी। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार परीक्षा से संबंधित पदवार/श्रेणीवार कटऑफ अंक एवं अभ्यर्थियों के प्राप्तांक से संबंधित सूचना अंतिम चयन परिणाम घोषित होने के बाद आयोग की वेबसाइट पर जारी की जाएगी।पहली बार लिखित परीक्षा के माध्यम से हो रही भर्तीप्रवक्ता के पदों पर भर्ती पहली बार लिखित परीक्षा के माध्यम से की जा रही है। इससे पहले सीधे इंटरव्यू के माध्यम से भर्ती होती थी। इस बार दो चरणों (प्रारंभिक एवं मुख्य) की परीक्षा के बाद अंतिम चयन परिणाम घोषित किया जाएगा। कुल चार विषयों गणित, जीव विज्ञान, भौतिक विज्ञान एवं रसायन विज्ञान विषय में प्रवक्ता के पदों पर भर्ती होनी है।

राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज-2021 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें