20 जन॰ 2022

69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया ठप : काउंसलिंग का इंतजार,68 सौ अभ्यर्थियों की सूची जारी होने के बाद प्रक्रिया ठप

 प्रयागराज। 69 हजार शिक्षक भर्ती में आरक्षित वर्ग के लिए 68 सौ अभ्यर्थियों की सूची जारी होने के बाद प्रक्रिया ठप पड़ी है। अभ्यर्थी काउंसलिंग की तिथि घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन विभाग में कोई सुगबुगाहट ही नहीं है।

अभ्यर्थी बेसिक शिक्षा विभाग में काउंसलिंग तिथि घोषित करने को लेकर चक्कर लगा रहे हैं लेकिन अफसर भी चुप्पी साधे हैं। कुछ अभ्यर्थी सरकारी नौकरी तो कुछ प्राइवेट नौकरी छोड़कर आए हैं। अब वह काउंसलिंग तिथि घोषित न होने से अधर में फंसे हुए हैं। 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षित वर्ग हेतु 68 सौ अभ्यर्थियों की चयन सूची बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा 5 जनवरी 2022 को जारी की गई। सूची जारी होने के बाद तमाम अभ्यर्थियों ने अपनी प्राइवेट और सरकारी नौकरी छोड़ दी। जबकि बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से अभी तक काउंसलिंग शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। इन अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर उन्हें पता होता कि सूची जारी करने के बाद विभाग काउंसलिंग तिथि और नियुक्ति पत्र देने में विलंब करेगा तो वह अभी नौकरी छोड़कर नहीं आते। इन अभ्यर्थियों के सामने आर्थिक परेशानी भी उठानी पड़ रही है।

69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया ठप : काउंसलिंग का इंतजार,68 सौ अभ्यर्थियों की सूची जारी होने के बाद प्रक्रिया ठप Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें