Jan 1, 2022

क्या स्थगित हो सकती है यूपी टीईटी परीक्षा

 

 कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से भारत में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है, जिसकी वजह से परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया जा रहा है. बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने 2020 की प्रीलिम्स परीक्षा को स्थगित कर दिया है. यह परीक्षा 2 जनवरी 2022 को आयोजित की जानी थी. वहीं, सरकार की तरफ से कई अन्य परीक्षाओं को भी स्थगित करने पर विचार किया जा रहा है.




महाराष्ट्र में परीक्षाएं कैंसिल होने की वजह से अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों में भी डर बैठ गया है. इससे सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश के टीईटी के अभ्यर्थी डरे हुए हैं. पेपर लीक की वजह से स्थगित हुई यूपीटीईटी की परीक्षा 23 जनवरी को आयोजित की जाएगी

 

. लेकिन उससे पहले प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है. इसकी वजह से कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपीटीईटी की भी परीक्षा स्थगित की जा सकती है. 


 हालांकि, अभी शिक्षा विभाग की तरफ से परीक्षा को रद्द करने को लेकर एलान नहीं किया गया है. हां...अगर केस बढ़ेंगे तो जरूर परीक्षाओं को स्थगित किया जाएगा. इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे.



वहीं, माना जा रहा है कि अगर परीक्षा स्थगित नहीं की गई और निर्धारित तारीख पर आयोजित हुई तो एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर 10 जनवरी तक जारी कर दिया जाएगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

क्या स्थगित हो सकती है यूपी टीईटी परीक्षा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment