27 जन॰ 2022

मंडल से नहीं मिले कर्मचारी, चुनाव ड्यूटी करेंगे शिक्षामित्र

 


बदायूं। शिक्षामित्रों को चुनाव ड्यूटी से राहत मिलने के आसार फिलहाल नजर नहीं आ रहे हैं। उन्हें अब चुनाव के दौरान अपेक्षाकृत हल्की ड्यूटी मिल सकती है। कोविड संक्रमण के माहौल में चुनाव ड्यूटी में कर्मचारियों की कमी आड़े न आए इसको ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने मंडल कार्यालय चुनाव के लिए कर्मचारियों की मांग की थी। वहां से कर्मचारी नहीं मिल सके। इसलिए शिक्षामित्रों से चुनाव ड्यूटी कराने का फैसला लिया गया है।

विधानसभा चुनाव को लेकर 14 फरवरी को जिले में मतदान होना है। इसको ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने अपनी तरफ से जिले में तैयारियों शुरू कर दी हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले में 2731 बूथों पर मतदान होना है। इसके लिए प्रत्येक बूथ पर चार कार्मिकों को लगाया जाएगा। ऐसे में जिले में 10942 कर्मियों को ड्यूटी लगाई जाने व करीब तीस प्रतिशत कर्मचारियों को रिजर्व में रखने की व्यवस्था की गई है। पहले दस फीसदी कर्मचारी ही रिजर्व में रहते थे।

इसको लेकर तहत सभी विभागों से कार्यरत कर्मचारियों की लिस्ट मांगी थी। लगभग तीन हजार कर्मचारी कम पड़ रहे हैं। ऐसे में मंडल कार्यालय से कर्मचारियों की डिमांड की गई थी, लेकिन वहां से मना होने पर अब कम पड़ रहे कर्मचारियों के स्थान पर शिक्षामित्र को चुनाव ड्यूटी में लगाया जाएगा। इसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयारी शुुरू कर दी है। कहा कि शिक्षामित्र की ड्यूटी अपेक्षाकृत हल्के काम मतदान अधिकारी द्वितीय के रूप में लगाएंगे ताकि चुनाव को आराम से कराया जा सके।
-
मंडल मुख्यालय को पत्र भेजकर कर्मचारियों के बारे में अवगत करा दिया। क्योंकि बूथों के सापेक्ष लगाए जाने वाले कर्मचारियों की संख्या कम पड़ रही थी, लेकिन मंडल मुख्यालय से कर्मचारी नहीं मिल पाए। ऐसे में अब मतदान अधिकारी द्वितीय की जिम्मेदारी पर शिक्षामित्रों को लगाया जाएगा।
- ऋषिराज, सीडीओ

मंडल से नहीं मिले कर्मचारी, चुनाव ड्यूटी करेंगे शिक्षामित्र Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें