Jan 9, 2022

शिक्षक अभ्यर्थियों ने घेरा चयन बोर्ड, दो दिन बढ़ी तिथि

 प्रयागराज: अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाचार्य भर्ती के लिए वेबसाइट पर आवेदनपत्र नहीं खुलने से बड़ी संख्या में अभ्यर्थी अवलोकन कर लाक नहीं कर पा रहे हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की हेल्पलाइन व वाट्सएप नंबर से समाधान न मिलने पर शनिवार को तमाम अभ्यर्थी चयन बोर्ड पहुंच गए, लेकिन कोई अधिकारी समस्या सुनने बाहर नहीं आए। 




देर शाम चयन बोर्ड ने वेबसाइट पर आवेदन पत्र अवलोकित कर लाक करने की तिथि दो दिन बढ़ाकर 10 जनवरी कर दी, जबकि अभ्यर्थियों ने तिथि एक सप्ताह बढ़ाने की मांग की है। उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ (एकजुट) के प्रदेश संरक्षक डा हरि प्रकाश यादव के नेतृत्व में प्रदेश भर से आए अभ्यर्थी समस्या बताने चयन बोर्ड पहुंचे। डा. हरि प्रकाश ने बताया कि चयनबोर्ड का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी विसंगतियों के बारे में कुछ बोलने को तैयार नहीं था। धरने पर बैठने लगे तो अधिकारियों ने साक्षात्कार होने का बहाना बनाकर बैठने ओर मिलने से इन्कार कर दिया, जबकि सिर्फ 18 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार था। संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र वर्मा ने कहा कि यदि अभ्यर्थियों की विसंगतियों को वेबसाइट सही करके दूर नहीं किया गया तो संगठन अभ्यर्थियों को एकजुट करके न्यायालय में वाद दाखिल करेगा, जिससे सभी अभ्यर्थियों के साथ न्याय हो सके। 




चयन बोर्ड के सचिव नवल किशोर ने बताया कि आनलाइन आवेदन को देखकर त्रुटि होने पर साक्ष्य के साथ दुरुस्त कर उसे लाक करने का समय दो दिन बढ़ाकर दस जनवरी कर दिया है। चयन बोर्ड पहुंचे उमेश प्रताप सिंह, डा लवकुश सिंह, डा जयप्रकाश वर्मा, गार्गी श्रीवास्तव आदि ने कहा कि आवेदन लाक करने से वंचित हजारों अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए तिथि कम से कम एक सप्ताह बढ़ाई जानी चाहिए। अधियाचित विद्यालय के दो वरिष्ठतम शिक्षकों को जिला विद्यालय के माध्यम से आवेदन करने की तिथि पहले से ही दस जनवरी निर्धारित है।

शिक्षक अभ्यर्थियों ने घेरा चयन बोर्ड, दो दिन बढ़ी तिथि Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment