21 जन॰ 2022

सरकार बनने पर बहाल करेंगे पुरानी पेंशन : अखिलेश

 लखनऊ : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधान सभा चुनाव से ठीक पहले गुरुवार को बड़ा दांव चलते हुए पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा सरकार बनने पर पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करेंगे। इस वादे को सपा ने अपने घोषणा पत्र में शामिल कर लिया है। पुरानी पेंशन बहाली का फायदा 12 लाख से अधिक शिक्षक, कर्मचारियों व अधिकारियों को मिलेगा।


अखिलेश ने आउटसोर्सिंग व ठेका प्रथा पर भी करारा प्रहार करते हुए कहा यह अच्छी प्रथा नहीं है। इससे शोषण हो रहा है और बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के बनाए गए संविधान की अवहेलना हो रही है। सपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में अखिलेश ने कहा कि सरकार बनने पर यश भारती सम्मान फिर शुरू किया जाएगा। इस बार जिला स्तर पर नगर भारती सम्मान दिया जाएगा। वहीं, तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को उनके गृह जनपद के पास तैनाती दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सपा की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं होता है इसलिए हमने वादा करने से पहले इसे कैसे लागू किया जा सकता है उस पर वित्तीय जानकारों से चर्चा की है। इसके बाद घोषणा की है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है इसलिए निजीकरण व आउटसोर्सिंग को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए टैबलेट खराब होने पर कहा कि इसमें घोटाला हुआ है। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि नौकरी और रोजगार पर सपा का फोकस होगा। हमारी सरकार ने 18 लाख से अधिक युवाओं को लैपटाप दिए गए थे, इनमें से ज्यादातर अपना रोजगार कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि कोरोना वायरस के बाद अब अर्थव्यवस्था कैसे पटरी पर आए, इस पर विचार की जरूरत है। प्रगतिशील सरकार होगी तभी खुशहाली आएगी। फिजिकल रैली का मुकाबला नहीं कर सकती वर्चुअल : अखिलेश ने कहा कि फिजिकल रैली का मुकाबला वर्चुअल रैली नहीं कर सकती है। अभी तो वर्चुअल रैली की शुरुआत हुई है। धीरे धीरे ही इसका असर नजर आएगा। दलबदल के प्रश्न पर उन्होंने एमएलसी बुक्कल नवाब का नाम लिए बिना कहा कि एक एमएलसी को इतना दबाया कि वे हनुमान चालीसा पढ़ने लगे, बाद में वे भाजपा में शामिल हो गए। हो सकता है हमारी सरकार आने पर अगली ईद में वे हमारे साथ दिखें।

लखनऊ में गुरुवार को सपा प्रदेश कार्यालय में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव , साथ में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश अध्यक्ष हरि किशोर तिवारी

सरकार बनने पर बहाल करेंगे पुरानी पेंशन : अखिलेश Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें