Jan 10, 2022

सीबीएसई टर्म वन की परीक्षा के नतीजे जनवरी में संभव, टर्म टू परीक्षा स्थगित करने की मांग

 

नई दिल्ली, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा कक्षा 10 और कक्षा 12 की वर्ष 2021-22 की बोर्ड परीक्षाओं के अंतर्गत नवंबर-दिसंबर 2021 के दौरान विभिन्न तारीखों पर आयोजित की गयी पहले चरण यानि टर्म 1 परीक्षाओं के नतीजों पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। बोर्ड के अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट 2021-22 की घोषणा जनवरी 2022 के आखिरी सप्ताह के दौरान की जा सकती है। सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक ने दैनिक जागरण से जानकारी साझा करते हुए कहा, “जहां तक टर्म 1 की परीक्षा में छात्रों के प्रदर्शन की बात है उसे जनवरी के आखिरी सप्ताह तक छात्रों का बताया जाएगा।”


बता दें कि सीबीएसई द्वारा टर्म 1 परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी होने के साथ ही कहा गया था कि परीक्षाओं के आयोजन के बाद जल्द ही नतीजों की घोषणा कर दी जाएगी। हालांकि, बोर्ड द्वारा परीक्षा कार्यक्रम के बीच में ही मूल्यांकन नीति में बदलाव के चलते 7 विषयों (मेजर और माइनर) के मूल्यांकन स्कूल के बाहर से कराए जाने कारण नतीजों की घोषणा में देरी हुई है।


सीबीएसई टर्म वन की परीक्षा के नतीजे जनवरी में संभव, टर्म टू परीक्षा स्थगित करने की मांग Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment