17 जन॰ 2022

स्कूलों में बच्चों के टीकाकरण का महाभियान कल से शुरू

 स्कूलों में बच्चों की छुट्टियां होने से 15 से 18 वर्ष के छात्र और छात्राएं वैक्सीन लगवाने नहीं आ रहे हैं। लिहाजा टीकाकरण का आंकड़ा बढ़ नहीं रहा है। अब स्वास्थ्य विभाग मंगलवार से स्कूलों में टीकाकरण का महाभियान शिविर शुरू करने जा रहा है। सोमवार को सीएमओ द्वारा राजधानी के प्रमुख 200 स्कूलों के प्रिंसिपल को पत्र जारी कर बच्चों को वैक्सीन के लिए बुलाया जाएगा।



नोडल अधिकारी एमके सिंह ने बताया कि सोमवार को स्कूलों के प्रधानाचार्य को पत्र जारी किया जा रहा है। स्कूल प्रबंधन की जिम्मदारी होगी कि वह 15 से 18 वर्ष के छात्र-छात्राओं को टीकाकरण के लिए बुलाएं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन जनवरी को सिविल अस्पताल से 15 से 18 साल बच्चों के टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया था।

लक्ष्य पूरा नहीं हुआ: डॉ. एमके सिंह के मुताबिक तीन जनवरी से 15 जनवरी तक 15 से 18 वर्ष के किशोरों में तीन लाख 21 हजार 912 डोज लगाए जाने का लक्ष्य था। अब तक एक लाख 35 हजार 598 बच्चों को टीका लग पाया है।
वैक्सीनेशन में टॉप टेन स्कूल को मिलेगा सम्मान

लखनऊ। जिला प्रशासन और अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से स्कूलों से वैक्सीनेशन सफल बनाने की अपील की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा कि अगले दो दिनों में सभी को वैक्सीनेशन का शत-प्रतिशत टारगेट पूरा कर लें। सौ फीसदी टीकाकरण करने पर प्रथम दस विद्यालयों को जिला प्रशासन द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।
 

स्कूलों में बच्चों के टीकाकरण का महाभियान कल से शुरू Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें