27 जन॰ 2022

मौसम विभाग का अलर्ट, यूपी में दो दिनों तक चलेगी शीतलहर, कोहरे का भी दिखेगा असर

 

उत्तर प्रदेश में पड़ रही भीषण ठंड से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 2 दिनों तक जोरदार ठंड पड़ेगी. इस दौरान कई जगहों पर कोल्ड डे रहने की संभावना है तो वहीं कई जिलों में शीत लहर चलने का अनुमान लगाया गया हैं. पश्चिमी यूपी में अगले दो दिनों तक शीत लहर की स्थिति बन रही है. इस बीच प्रदेश में कोहरा का प्रकोप भी बरकरार है.


मौसम विभाग ने इस महीने के अंत तक प्रदेश में कोहरा छाने और ठंड के बरक़रार रहने की संभावना जताई है. अगले महीने के पहले हफ्ते में मौसम में परिवर्तन हो सकता है. मौसम विभाग की तरफ से पश्चिमी यूपी में कोल्ड डे कंडीशन यानी ठंडे दिन को लेकर चेतावनी भी जारी की गई है. दूसरी तरफ यूपी के लगभग सभी जिलों में तापमान में कमी दर्ज की जा रही है. वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक ज्यादातर शहरों में संतोषजनक श्रेणी में है. आइये जानते हैं कि आज उत्तर प्रदेश के कुछ बड़े शहरों में मौसम कैसा रहेगा?


लखनऊ

लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी, दिन में मौसम साफ रहने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 93 दर्ज किया गया है.

वाराणसी

वाराणसी में अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यहां भी सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी, बाद में मौसम साफ रहने का अनुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 83 है.

प्रयागराज

प्रयागराज में अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. दिन में मौसम साफ रहने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 79 रिकॉर्ड किया गया है.

कानपुर

कानपुर में अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. दिन में मौसम साफ रहने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 91 है.

गोरखपुर

गोरखपुर में अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ हो जाएगा है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'मध्यम' श्रेणी में 112 दर्ज किया गया है.

अयोध्या

अयोध्या में अधिकतम तापमान 19.4 और न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक 90 दर्ज किया गया है और 'संतोषजनक' श्रेणी में है.

मौसम विभाग का अलर्ट, यूपी में दो दिनों तक चलेगी शीतलहर, कोहरे का भी दिखेगा असर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें