17 जन॰ 2022

शेष उम्मीदवारों के लिए सीटीईटी परीक्षा आज,ध्यान रखें ये बातें

 

सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2021: सीबीएसई की ओर से 16 दिसंबर 2021 से 13 जनवरी 2022 तक आयोजित होने वाली सीटीईटी 2021 में जो अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे पाए उनके लिए अब आज यानी 17 जनवरी 2022 को सीटीईटी का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में सीबीएसई ने 13 जनवरी को नोटिस जारी किया था।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के अनुसार, केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) 2021 का आयोजन 16 दिसंबर 2021 से 13 जनवरी 2022 तक निर्धारित तारीखों पर दो पालियों में किया गया। लेकिन 16 दिसंबर की दूसरी पाली और 17 दिसंबर की सुबह व शाम दोनो पालियों की परीक्षाओं का आयोजन तकनीकी कारणों के चलते नहीं से नहीं हो सका। इन तीन पालियों की परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए सीबीएसई ने सीटीईटी की नई डेट जारी की थी।
सीबीएसई बोर्ड के नोटिस के अनुसार, 16 और 17 दिसंबर को परीक्षा न दे पाने वालों के लिए परीक्षा का आयोजन अब 17 जनवरी 2022 को दोपहर की पाली में दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा।

ध्यान रखें ये बातें:1- सीटीईटी परीक्षा में शामिल होने जो रहे अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले परीक्षा हॉल खोला जाएगा। यानी परीक्षार्थियों को परीक्षा समय से पूर्व ही परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा।

2-परीक्षा हॉल के खुलने के तुरंत बाद परीक्षार्थियों को अपनी सीट लेनी होगी, चूंकि पहली बार एग्जाम ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जा रहा है। ऐसे में निर्धारित समय से पहले पहुंचना बेहद आवश्यक है।
3- परीक्षा हॉल में प्रवेश करते समय, उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र, वहां मौजूद पर्यवेक्षकों द्वारा सत्यापित किए जाएंगे। सभी रफ वर्क के लिए एग्जाम सेंटर में अभ्यर्थियों को शीट परीक्षा हॉल में प्रदान किया जाएगा। सीटीईटी 2021 परीक्षा के पूरा होने के बाद उम्मीदवारों को रफ शीट पर्यवेक्षक को सौंपने की जरूरत है।

4- कोरोना महमारी संक्रमण के खतरे को देखते हुए कोरोना नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। अभ्यर्थियों को मास्क पहनकर ही परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा साथ ही अ अपने साथ सैनिटाइजर व पानी की ट्रांसपैरेंट बोटल भी साथ ले सकते हैं। सर्दी को देखते हुए भी अभ्यर्थी पूरी तैयारी के साथ ही अपने घर से निकलें।
 
 

शेष उम्मीदवारों के लिए सीटीईटी परीक्षा आज,ध्यान रखें ये बातें Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें