26 जन॰ 2022

टीईटी की ऑफिसियल उत्तर कुंजी 27 जनवरी को होगी जारी

 उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की उत्तरकुंजी 27 जनवरी को सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की वेबसाइट पर जारी हो जाएगी। एक फरवरी तक उत्तरकुंजी पर ऑनलाइन आपत्तियां ली जाएंगी। 23 फरवरी को विषय विशेषज्ञ की समिति की रिपोर्ट के आधार पर अंतिम उत्तरमाला वेबसाइट पर जारी हो जाएगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से 25 फरवरी को परिणाम जारी किया जाएगा। 





उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 रविवार को सकुशल संपन्न हो गई। प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 18 लाख से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। गौरतलब है कि इससे पहले 28 नवंबर को यह परीक्षा प्रस्तावित थी लेकिन पेपर आउट होने के चलते परीक्षा निरस्त करनी पड़ी थी। इसके बाद यह परीक्षा 23 जनवरी को सकुशल संपन्न हुई।



परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से लिखित परीक्षा की उत्तरमाला बृहस्पतिवार को वेबसाइट पर अपलोड हो जाएगी। इसके बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी अभ्यर्थियों से जारी उत्तरमाला पर एक फरवरी तक ऑनलाइन आपत्तियां लेगा। इसके बाद प्राप्त आपत्तियों पर विषय विशेषज्ञ की समिति गठित करके 21 फरवरी तक आपत्तियों का निराकरण कर लिया जाएगा। 23 फरवरी को संशोधित उत्तर माला जारी होगी। इसके बाद 25 फरवरी को शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम जारी होगा।

टीईटी की ऑफिसियल उत्तर कुंजी 27 जनवरी को होगी जारी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें