27 फ़र॰ 2022

एडेड माध्यमिक विद्यालयों को आठ साल बाद मिलेंगे 632 स्थायी प्रधानाचार्य

 

प्रयागराज : अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) माध्यमिक विद्यालयों में स्थाई प्रधानाचार्यों की कमी कुछ हद तक अप्रैल में दूर हो जाएगी। वर्ष 2013 के भर्ती विज्ञापन में आठ साल बाद 632 प्रधानाचार्य विद्यालयों को मिल जाएंगे। इसके लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया होली से पहले शुरू कर मार्च माह में पूरी कर ली जाएगी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने साक्षात्कार का कार्यक्रम जारी कर दिया है।


माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड वर्ष 2013 में प्रधानाचार्य भर्ती विज्ञापन जारी किए जाने के बाद आठ साल में साक्षात्कार नहीं करा सका। इसके बाद से इस पद के लिए
कोई भर्ती विज्ञापन नहीं निकाला जा सका। इस अवधि में प्रधानाचार्य तो प्रतिवर्ष सेवानिवृत्त होते रहे, लेकिन नई भर्ती नहीं हो सकी। वर्ष 2013 की प्रधानाचार्य भर्ती विलंबित होने के कारण इसमें आवेदन करने वाले दो सौ से ज्यादा शिक्षक साक्षात्कार शुरू होने की राह देखते ही सेवानिवृत्त हो गए। इस भर्ती के प्रति चयन बोर्ड के उदासीन रुख को देख जल्दी भर्ती कराने की मांग को लेकर अभ्यर्थी हाई कोर्ट चले गए। कोर्ट की अवमानना की स्थिति आने पर चयन बोर्ड ने साक्षात्कार कराने का प्रस्ताव तैयार किया, लेकिन अधिकांश अभ्यर्थियों की चुनाव में ड्यूटी लगने से प्रक्रिया पिछड़ गई।

एडेड माध्यमिक विद्यालयों को आठ साल बाद मिलेंगे 632 स्थायी प्रधानाचार्य Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें