22 फ़र॰ 2022

बेसिक शिक्षा विभाग : चंदा जुटाकर बच्चों के लिए खरीदेंगे बाल पत्रिका

 

प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में चंदा जुटाकर बच्चों के लिए बाल पत्रिका खरीदी जाएगी। बेसिक शिक्षा निदेशक ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय भवन अलीगंज लखनऊ स्थित प्रकाशन विभाग की ओर से प्रकाशित ‘बाल भारती नामक हिन्दी की मासिक बाल पत्रिका प्राथमिक विद्यालयों के पुस्तकालयों के लिए खरीदे जाने का विचार करने का निर्देश दिया है।

इसके एक अंक का मूल्य 15 रुपये और वार्षिक मूल्य 160 रुपये है। बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने 11 फरवरी को सभी खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देशित किया है कि सभी प्राथमिक विद्यालयों के लिए इस पत्रिका का वार्षिक चंदा जमाकर पंजीकृत डाक (वार्षिक मूल्य 364 रुपये) से प्राप्त करना सुनिश्चित करें।


शिक्षकों और बच्चों को पीडीएफ से भेजी पत्रिका

राष्ट्रीय पुस्तक न्यास से प्रकाशित साहित्य और संस्कृति की त्रैमासिक पत्रिका ‘पुस्तक संस्कृति सभी परिषदीय शिक्षकों और छात्र-छात्राओं को पढ़ने के लिए भेजी गई है। सहायक शिक्षा निदेशक अब्दुल मुबीन ने सभी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के प्राचार्य और बेसिक शिक्षा अधिकारियों को 18 फरवरी को भेजे पत्र में पत्रिका की पीडीएफ अधिक से अधिक प्रसारित करने के निर्देश दिए हैं। पत्रिका का सदस्य बनने के लिए सदस्यता प्रपत्र भी पीडीएफ के साथ संलग्न कर भेजा है।

बेसिक शिक्षा विभाग : चंदा जुटाकर बच्चों के लिए खरीदेंगे बाल पत्रिका Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें