14 फ़र॰ 2022

विद्यालयों की बगिया में आज से मुस्कुराएंगे ‘नन्हे फूल’- स्कूलों को कोरोना को लेकर जारी दिशा-निर्देशों को भी रखना होगा ध्यान

 लखनऊ : कोरोना की तीसरी लहर और और ठंड में कमी के बीच नर्सरी से कक्षा आठ तक के स्कूल भी सोमवार से खुल जाएंगे। नौवीं से 12वीं तक की कक्षाएं सात फरवरी से ही आफलाइन माध्यम से संचालित की जा रही हैं। कोरोना को देखते हुए चार जनवरी से स्कूल बंद कर दिए गए थे। इसे लेकर स्कूलों ने तैयारी पूरी कर ली है।



शासन द्वारा सात फरवरी से कक्षा नौ से इंटरमीडिएट तक के सभी माध्यमिक स्कूलों, विश्वविद्यालयों और डिग्री कालेजों को खोलने का आदेश जारी किया गया था। अभी तक आनलाइन कक्षाएं चल रही थीं, लेकिन अब कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए भौतिक रूप से सभी कक्षाएं चलेंगी। सोमवार की तैयारी के लिए रविवार को भी स्कूल खोले गए। इस दौरान बच्चों के बैठने की व्यवस्था को दुरुस्त किया गया। साथ ही गेट पर सैनिटाइजर आदि के इंतजाम सुनिश्चित किए गए।

बंदी के लिए कब-कब जारी हुए आदेश: कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत होते ही शासन स्तर पर स्कूल और कालेज बंद रखने के निर्देश जारी कर दिए गए थे। इसके तहत सबसे पहले 15 जनवरी तक स्कूल बंद करने के आदेश जारी हुए थे। इसके बाद 16 जनवरी से 23 जनवरी, फिर 24 से 30 जनवरी तक बंदी के आदेश जारी हुए। इसके बाद छह फरवरी तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिए गया। सात फरवरी से कक्षा नौ से 12 तक की कक्षाएं संचालित करने का आदेश दिया गया।

विद्यालयों की बगिया में आज से मुस्कुराएंगे ‘नन्हे फूल’- स्कूलों को कोरोना को लेकर जारी दिशा-निर्देशों को भी रखना होगा ध्यान Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें