30 मार्च 2022

स्कूलों में प्रवेश के लिए दौड़ शुरू, विद्या ज्ञान स्कूल में प्रवेश के लिए 10 अप्रैल को होगी लिखित परीक्षा

 

 प्रयागराज : दो साल कोरोना की काली छाया में बीत गए। पठन पाठन व्यवस्था भी इसकी गिरफ्त में रही। अब स्कूलों में प्रवेश और भौतिक कक्षाओं के लिए प्रयास शुरू हो चुके हैं। नए सत्र में प्रवेश के लिए स्कूलों ने आवेदन पत्र मांगे हैं।




 कहीं सीधा प्रवेश है तो कहीं परीक्षा के माध्यम से प्रवेश दिया जा रहा है। बुलंदशहर और सीतापुर में चलने वाले विद्या ज्ञान स्कूल में निश्शुल्क आवासी शिक्षा के लिए प्रवेश परीक्षा 10 अप्रैल को कराई जाएगी। कक्षा छह और सात के लिए प्रदेशभर से आवेदन मांगे गए हैं। 


जीजीआइसी कटरा की प्रधानाचार्य शशिबाला चौधरी ने बताया कि कक्षा छह, सात, आठ, नौ और 11वीं के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ज्वाला देवी इंटर कालेज सिविल लाइंस, रानी रेवती देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज, ज्वाला देवी इंटर कालेज गंगापुरी के विद्यालयों में प्रथम चरण में प्रवेश परीक्षा हो चुकी है। सीटें रिक्त रहने पर फिर आवेदन लिए जाएंगे। कुलभास्कर आश्रम इंटर कालेज में भी प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोहरी में भी प्रवेश परीक्षा कराई जा रही है। लिखित परीक्षा के बाद प्रवेश लिया जाएगा।

स्कूलों में प्रवेश के लिए दौड़ शुरू, विद्या ज्ञान स्कूल में प्रवेश के लिए 10 अप्रैल को होगी लिखित परीक्षा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें