Mar 27, 2022

परिषदीय विद्यालयों में बच्चों की ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करने की शुरुआत

 

परिषदीय विद्यालयों में बच्चों की आनलाईन उपस्थिति दर्ज करने की शुरुआत,प्रत्येक ब्लाक से तीन-तीन विद्यालयों की भेजी गई है सूची 

महराजगंज परिषदीय विद्यालयों में बच्चों की आनलाइन उपस्थिति दर्ज कराने के लिए शासन ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। आनलाइन उपस्थिति दर्ज कराने की शुरुआत जिले के पांच स्कूलों से होगी। शासन की ओर से ब्लाकवार स्कूलों का डाटा मांगा गया है। इन पांच स्कूलों के बाद शेष स्कूलों में भी आनलाइन उपस्थिति दर्ज की जाएगी।





जिले में 2221 परिषदीय विद्यालय हैं। उनमें तीन लाख से अधिक बच्चे अध्ययनरत हैं। अभी तक शिक्षकों की उपस्थिति प्रेरणा पोर्टल पर लगती रही है। छात्र-छात्राओं की उपस्थिति रजिस्टर पर ही दर्ज होती है। स्कूल शिक्षा की महानिदेशक अनामिका सिंह द्वारा जिले से पांच स्कूलों का ब्योरा मांगा गया। है। इसका उद्देश्य इन स्कूलों के बच्चों की आनलाइन उपस्थिति | को लेकर ट्रायल किया जाना है।। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी यादव ने बताया कि शासन स्तर से ट्रायल को लेकर विद्यालयों के नाम मांगे गए हैं। प्रत्येक ब्लाक से तीन-तीन विद्यालयों के नाम भेजे गए। हैं। पांच विद्यालयों से शुरुआत होनी है। किन विद्यालयों में कब ट्रायल होगा, यह शासन द्वारा ही निर्धारित किया जाएगा।

परिषदीय विद्यालयों में बच्चों की ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करने की शुरुआत Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment