Mar 27, 2022

परिषदीय में गैप वाले दिन पर ड्यूटी करेंगे परिषदीय शिक्षक

 

संतकबीरनगर में बोर्ड परीक्षा ड्यूटी पर लगाए गए परिषदीय शिक्षक अपने मूल विद्यालय से उसी दिन अनुपस्थित रहेंगे जिस दिन उनकी ड्यूटी बोर्ड परीक्षा में कक्ष निरीक्षक के रूम में लगी होगी। शेष दिन अपने मूल विद्यालय पर ही उन्हें ड्यूटी करनी होगी। उनकी उपस्थिति वहीं पर बनेगी।


इसमें लापरवाही करने वालों के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई होगी। इसके लिए प्रत्येक परीक्षा केन्द्र से वहां लगे शिक्षकों के ड्यूटी की सूचना मंगाई जाएगी। बीएसए ने कहा कि कोई भी प्रधानाध्यापक फर्जी उपस्थिति नहीं चढ़ाएगा, जांच में यदि इसकी पुष्टि हुई तो प्रधानाध्यापक के विरुद्ध ही कार्रवाई की जाएगी।

बीएसए दिनेश कुमार ने कहा कि बोर्ड परीक्षा ड्यूटी में लगाए गए सभी परिषदीय शिक्षकों को पहले ही स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि वे केवल उसी दिन अपने मूल विद्यालय पर नहीं जाएंगे जिस दिन उनकी परीक्षा में कक्ष निरीक्षक के रूप में ड्यूटी लगी होगी। जिस दिन उनकी ड्यूटी बोर्ड परीक्षा में नहीं रहेगी उस दिन अपने मूल विद्यालय पर ड्यूटी करेंगे और अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे। बीएसए ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों को इस व्यवस्था को सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

परिषदीय में गैप वाले दिन पर ड्यूटी करेंगे परिषदीय शिक्षक Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment